AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

वर्ल्ड क्लास का रोड, दस लेन की यह सड़क भारत में बन रही है, टेक्नोलॉजी में दुनिया को दे रही चुनौती

अदभुत सड़क : दस लेन की यह सड़क भारत में बन रही है, टेक्नोलॉजी में दुनिया को दे रही चुनौती : देश में बन रही एक 10 लेन सड़क पूरी दुनिया को टेक्नोलॉजी के मामले में चुनौती दे रही है। एक ऐसी सड़क जो वर्ल्ड मैप पर भारत की पहचान बन सकती है।

Sponsored

जी हां, 10 लेन का बेंगलुरु-मैसूर इकोनॉमिक कॉरिडोर रिकॉर्ड गति से बनाया जा रहा है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने कहा है कि 8172 करोड़ रुपये का आर्थिक गलियारा अक्टूबर 2022 तक पूरा होने की संभावना है।

Sponsored

यह दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय को मौजूदा 3 घंटे से घटाकर केवल 90 मिनट कर देगा। इस परियोजना का मद्दुर तालुक में बेंगलुरु से निदाघट्टा तक दो पैकेजों में काम चल रहा है। करीब 70 फीसदी से अधिक का काम पूरा हो चुका है और बचे हुये काम को 2022 तक पूरा कर लेने का लक्ष्य है। इस सड़क ने निर्माण की स्पीड के दृष्टिकोण से सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिये हैं। क्वालिटी और टेक्नोलॉजी के तो क्या कहने।

Sponsored

परियोजना में नौ प्रमुख पुलों, 44 छोटे पुलों और चार सड़क ऊपरी पुलों और सड़क के नीचे पुलों का निर्माण भी शामिल है। 10 लेन वाले राजमार्ग में दोनों ओर दो सर्विस रोड भी शामिल हैं और जहां भी काम पूरा हो चुका है, वहां वाहनों को यात्रा करने की अनुमति दी जा रही है। इससे दोनों शहरों के बीच यातायात घनत्व में काफी कमी आई है। एक बार सड़क का काम पूरा हो जाने के बाद, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण टोल पर फैसला करेगा।

Sponsored

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here