ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

लखनऊ की महिला का दावा, ‘मैं देवी पार्वती हूं, भगवान शिव से करूंगी शादी’, कैलाश जाने की जिद पर अड़ी

अपने बारे में हर कोई अच्छा बोलना चाहता है. खुद में खूबियां खोजना या खुद की किसी बड़ी हस्ती तुलना करना बहुत से लोगों की आदत होती है. लेकिन क्या आपने कभी किसी को देवी देवताओं से तुलना करते या खुद को उनका अवतार बताते सुना है? अगर नहीं सुना तो आइए आज एक ऐसी ही महिला से मिलवाते हैं.

Sponsored

खुद को बताया देवी पार्वती का अवतार

Kailash Twitter

Sponsored

लखनऊ की एक महिला भारत-चीन सीमा के निकट नाभीडांग के प्रतिबंधित क्षेत्र के करीब अवैध रूप से रहती हुई पाई गई है. उसे जब पीछे हटने के लिए कहा गया तो उसने साफ इनकार कर दिया. उसका दावा है कि वह देवी पार्वती का अवतार है. इतना ही नहीं, उसका यहां तक कहना है कि वह कैलाश पर्वत पर रहने वाले भगवान शिव से विवाह करेगी.

Sponsored

पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के अनुसार महिला ने अपना नाम हरमिंदर सिंह बताया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब इस महिला को प्रतिबंधित क्षेत्र से जबरदस्ती हटाने की कोशिश की गई तो इसने आत्महत्या करने तक की धमकी दे डाली. उसकी धमकी के कारण पुलिस टीम को वापस लौटना पड़ा.

Sponsored

पुलिस महिला को हटाने में लगी है

लोकेंद्र सिंह का कहना है कि अब महिला को बलपूर्वक वहां से हटा कर नीचे धारचूला लाने के लिए एक और बड़ी पुलिस टीम वहां भेजी जाएगी. उनका कहना है कि हमने निर्णय लिया है कि महिला को नीचे लाने के लिए अब 12 सदस्यीय एक पुलिस टीम नाभीढांग भेजी जाएगी. इस टीम में चिकित्सा कर्मी भी शामिल होंगे.

Sponsored

पुलिस अधिकारी के अनुसार लखनऊ के अलीगंज क्षेत्र की रहने वाली ये महिला धारचूला के उपजिलाधिकारी से 15 दिन की अनुमति लेकर अपनी मां के साथ गुंजी गई थी. 25 मई को अनुमति का समय खत्म होने पर उसे वापस लौट आना चाहिए था लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. वह प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंच गई और अब उस जगह को छोड़ने से मना कर रही है.

Sponsored

भगवान शिव से करना चाहती है शादी

बता दें कि गुंजी, कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग पर स्थित है. फिलहाल वहीं रह रही इस महिला ने दावा किया है कि वह देवी पार्वती का अवतार है और कैलाश पर्वत पर रहने वाले भगवान शिव से विवाह करना चाहती है. महिला की ऐसी बातें सुन कर पुलिस का कहना कि देखने से लगता है महिला मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है.

Sponsored

Sponsored

Comment here