AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

रक्षा बंधन पर महिलाओं को टिकट में छूट दे रहा IRCTC, जानिए क्या है ये स्पेशल ऑफर

ट्रेन से यात्रा करने वाली महिलाओं को रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर ट्रेन टिकट में छूट का एलान किया गया है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने भाई-बहन के त्योहार रक्षा बंधन पर महिला यात्रियों के लिए कैशबैक ऑफर (IRCTC Cash Back Offer) शुरू किया है. 15 अगस्त से शुरू हुआ यह ऑफर 24 अगस्त तक चलेगा. इस दौरान महिलाओं को 5 फीसदी का कैशबैक मिलेगा.

Sponsored

आईआरसीटीसी ने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) से 24 अगस्त 2021 के बीच दो प्रीमियम ट्रेनों ‘तेजस’ (Tejas Express) में यात्रा करने वाली सभी महिला यात्रियों को रक्षा बंधन के अवसर पर यात्रा करने पर टिकट में विशेष छूट दी जायेगी. IRCTC ने कहा है कि महिलाओं के लिए 5 प्रतिशत का विशेष कैशबैक ऑफर शुरू किया गया है. कैशबैक ऑफर केवल दी गयी अवधि के दौरान किये गये ट्रिप के लिए ही लागू होगा.

Sponsored

आईआरसीटीसी (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) ने कहा है कि इस दौरान महिलाएं चाहें जितनी बार यात्रा करें, उन्हें हर बार कैशबैक ऑफर के तहत किराये में छूट दी जायेगी. साथ ही यह भी कहा है कि कैशबैक के पैसे उसी खाते में क्रेडिट किये जायेंगे, जिससे टिकट की बुकिंग की गयी है. उन महिला यात्रियों पर भी यह कैशबैक ऑफर लागू होगा, जिन्होंने ऑफर के लांच होने से पहले ही इस यात्रा अवधि के लिए टिकट बुक करा लिया था या करा लिया है.

Sponsored

भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने कहा है कि रक्षा बंधन के अवसर पर महिला यात्रियों के लिए जो स्पेशल कैश बैक ऑफर शुरू की गयी है, वह लखनऊ-दिल्ली (Lucknow-Delhi Tejas Express) और अहमदाबाद-मुंबई (Ahmedabad-Mumbai Tejas Express) के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों (Tejas Express Trains) की महिला यात्रियों को ही इसका लाभ मिलेगा. आईआरसीटीसी आने वाले त्योहारों में प्रीमियम ट्रेनों के यात्रियों के लिए और आकर्षक यात्रा ऑफर शुरू करने की भी योजना बना रहा है.

Sponsored

करना होगा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन

लखनऊ-दिल्ली-लखनऊ (ट्रेन नंबर 82501/02) तेजस एक्सप्रेस और अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 82901/02) रूट पर चल रही है. रेलवे ने सभी यात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 7 अगस्त से दो प्रीमियम यात्री ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया है. इस वक्त लखनऊ-दिल्ली-लखनऊ और अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद तेज एक्सप्रेस का सप्ताह में चार दिन (शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार) संचालन हो रहा है.

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here