AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार के समस्तीपुर में सिग्नल तोड़कर आगे निकली मौर्य एक्सप्रेस, रेलवे ने लोको पायलट को किया सस्पेंड

खुदीराम बोस पूसा स्टेशन पर टला बड़ा हादसा:सिग्नल तोड़कर आगे निकली गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस, इमरजेंसी ब्रेक लगा रोकी गई ट्रेन, लोको पायलट सस्पेंड : गोरखपुर से हटिया जानेवाली मौर्य एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर जिले के खुदीराम बोस पूसा स्टेशन पर सिग्नल तोड़कर आगे निकल गई। ट्रेन के ड्राइवर को जब सिग्नल से आगे जाने की बात पता चली, तो उन्होंने आनन-फानन में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। राहत की बात है कि इसमें जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि इस लापरवाही के लिए लोको पायलट को सस्पेंड कर दिया गया है।

Sponsored

दो घंटे बाद रवाना हुई ट्रेन : घटना की जानकारी मिलते ही परिचालन विभाग में हड़कंप मच गया। इस दौरान ट्रेन करीब दो घंटे देर से खुदीराम बोस पूसा स्टेशन से रवाना हुई। रेलवे के अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। लोको पायलट की जांच की गई। फिर, उन्हें ससपेंड कर दिया गया। वहीं, मौके पर एक अन्य लोको पायलट को भी बुलाया गया। इसके बाद ट्रेन आगे बढ़ाई गई। सिग्नल तोड़ने वाले लोको पायलट सोनपुर मंडल के बताए जा रहे हैं। घटना के बाद मामले की जांच शुरू हो गई है।

Sponsored

राजीव रंजन को जांच की जिम्मेदारी : गार्ड और चालक के बीच संपर्क नहीं हो सका। इसके अलावा बारिश का भी असर था। मामले की जांच सोनपुर रेल मंडल के वरिष्ठ परिचालन प्रबंधक राजीव रंजन को मिली है। वे जांच कर रिपोर्ट मंडल को सौंपेंगे। इधर, रेलवे के CPRO राजेश कुमार ने बताया कि घटना के बाद लोको पायलट को सस्पेंड कर दिया गया है। उस पर जांच चल रही है। वहीं, मौके पर दूसरे लोको पायलट को बुलाया गया। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

Sponsored

 

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here