AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

यात्री गण कृपया ध्यान दें, बिहार में एक और रेल पुल बाढ़ की चपेट में, पांच जोड़ी ट्रेनें आज रद्द

बिहार में एक और रेल पुल बाढ़ की चपेट में, पांच जोड़ी ट्रेनें आज रहेंगी रद्द : सोमवार 16 august दोपहर करीब 3:30 बजे सबौर-लैलख के बीच रेल पुल-144ए भी बाढ़ की चपेट में आ गया है. गंगा का पानी पुल के गार्डर को छूने से भागलपुर-कहलगांव रेलखंड पर अप-डाउन में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है.

Sponsored

बरियापुर-रतनपुर के बीच किमी 347-9 पर स्थित आर्क पुल व अकबरनगर-सुलतानगंज के बीच महेशी रेल पुल पहले से बाढ़ की चपेट में है, जिससे भागलपुर-जमालपुर रेलखंड तीन दिनों से बंद है. सबौर-लैलख के बीच रेल पुल बाढ़ से प्रभावित होने से अब जमालपुर से लेकर कहलगांव तक रेलखंड ठप हो गया है. भागलपुर-जमालपुर रेलखंड बंद रहने से मंगलवार को चलने वाली पांच जोड़ी ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

Sponsored

पूर्व रेलवे ने सोमवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. रद्द ट्रेनों में 03235/03236 साहिबगंज-दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी, 03409 मालदा टाउन-किऊल इंटरसिटी, 03406/03405 जमालपुर-भागलपुर-जमालपुर स्पेशल पैसेंजर, 03431/03432 साहिबगंज-जमालपुर-साहिबगंज स्पेशल पैसेंजर, 05416/05415 जमालपुर-साहिबगंज-जमालपुर व 03241 बांका राजेंद्रनगर टर्मिनल इंटरसिटी एक्सप्रेस शामिल हैं.

Sponsored

यह ट्रेनें बीच रास्ते से लौटी
हावड़ा से सोमवार को आने वाली सुपर एक्सप्रेस भागलपुर तक रही और यहीं से हावड़ा के लिए चली. दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी जमालपुर तक आयी और यह ट्रेन मंगलवार को जमालपुर से ही खुलेगी. गरीब रथ भी जमालपुर तक रहेगी और मंगलवार को जमालपुर से ही आनंद विहार टर्मिनल के लिए चलेगी.

Sponsored

विक्रमशिला व दादर समेत कई ट्रेनें रूट डायवर्ट होकर चलेगी
बाढ़ से विक्रमशिला व दादर एक्सप्रेस का रूट डायवर्ट कर दिया गया है. मंगलवार ये दोनों ट्रेन बांका-जसीडीह-झाझा होकर भागलपुर से चलेगी. भागलपुर के रास्ते मालदा-आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली ट्रेन (04403) का रूट डायवर्ट कर दिया गया है. यह ट्रेन मंगलवार को कटिहार-बरौनी-पटना के रास्ते चलेगी.

Sponsored

वनांचल व सुपर एक्सप्रेस को भागलपुर-दुमका के बीच डीजल इंजन से चलायी जायेगी. डीजल इंजन को दुमका में अलग किया जायेगा और रांची और हावड़ा से आने के क्रम में वनांचल व सुपर एक्सप्रेस दुमका से भागलपुर तक डीजल इंजन लगकर आयेगी. विक्रशिला एक्सप्रेस झाझा-जसीडीह-बांका के रास्ते आयेगी.

Sponsored

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here