ADMINISTRATIONBreaking NewsHealth & WellnessNationalNaturePolicePolitics

मोदी सरकार ने बिहार सहित पूरे देश के लिए जारी किया हाई अलर्ट, ओमीक्रोन 14 राज्यों में फैला

मोदी सरकार ने बिहार सहित पूरे देश के लिए जारी किया हाई अलर्ट, ओमीक्रोन 14 राज्यों में फैला, इस बीच, केंद्र सरकार ने राज्यों को चेतावनी जारी कर वार रूम सक्रिय करने के लिए कहा है : कोरोना का नया स्वरूप ओमीक्रोन देश में तेजी से पांव पसारने लगा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में मंगलवार को ओमीक्रोन संक्रमितों का आंकड़ा 216 हो गया। दिल्ली में ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54 हो गई। यानी देश में हर चौथा संक्रमित दिल्ली में है। ओमीक्रोन ने ओडिशा और जम्मू-कश्मीर में भी दस्तक दे दी। इसके साथ ही यह अब तक 14 राज्यों में पांव पसार चुका है।

Sponsored

महाराष्ट्र में सर्वाधिक मामले:केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 77 मरीज ओमीक्रोन से उबर चुके हैं या देश से बाहर चले गए हैं। महाराष्ट्र में मंगलवार को ओमीक्रोन के 11 केस सामने आए, जिसके चलते इस स्वरूप के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 65 हो गई। यह किसी राज्य के मुकाबले सर्वाधिक है। दिल्ली में मंगलवार को ओमीक्रोन के 24 नए मामले मिले। शाम तक भर्ती ओमीक्रोन के 31 संक्रमित मरीजों में अधिकतर को कोई लक्षण नहीं है। बता दें कि ओमीक्रोन के सामुदायिक प्रसार होने के सबूत नहीं मिले हैं।

Sponsored

बसपा सांसद कोरोना संक्रमित

Sponsored

बसपा सांसद कुंवर दानिश अली मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी। सोमवार को वह संसद की कार्यवाही में भी शामिल हुए थे। उन्होंने संपर्क में आए लोगों से खुद को पृथकवास में करने की अपील की है।

Sponsored

Comment here