ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

मोतिहारी में असामाजिक तत्वों ने गांधी की प्रतिमा तोड़ी, चरखा पार्क पहुंचे डीएम, केस दर्ज

मोतिहारी के स्टेशन रोड में स्थित चरखा पार्क में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है.घटना रविवार देर रात्रि की है. सूचना मिलते ही सुबह में डीएम शीर्षत कपिल अशोक व एसपी डॉ.कुमार आशीष पहुंचे. पूरे हालात की जानकारी ली. डीएम ने प्रतिमा तोड़ने वाले तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई का निर्देश दिया. कहा कि मामले के दोषी किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जायेंगे.

Sponsored

डीएम ने कहा कि पूरी दुनिया को शांति का संदेश देने वाले महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ा जाना काफी गंभीर मामला है.उन्होंने संबंधित एजेंसी को प्रतिमा फिर से स्थापित करने व पार्क की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया. कहा कि सीसीटीवी कैमरे से पार्क की निगरानी होगी और रात्रि में जवान तैनात रहेंगे. लाइटिंग की पूरी व्यवस्था की जायेगी. इस मामले में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

Sponsored

इंस्पेक्टर विजय प्रसाद राय के बयान पर बेलिसराय मोहल्ले के एक युवक को आरोपित किया गया है. नगर इंस्पेक्टर विजय प्रसाद राय ने बताया कि आरोपी की पहचान कर बहुत जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Sponsored

यहां बता दें कि 9 सितंबर-2020 को प्रतिमा स्थापित की गयी थी. इसका अनवारण पूर्व केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने किया था. डीएम ने नगर निगम के आयुक्त को पार्क की पूरी निगरानी कराने का निर्देश दिया है.

Sponsored

डीएम ने बताया कि कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी कार्यक्रम के तहत पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड द्वारा चरखा पार्क विस्तारीकरण निर्माण कार्य किया जा रहा है. इस अवसर पर सदर के अनुमंडल पदाधिकारी सौरभ सुमन यादव व सदर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

Sponsored

Comment here