ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

मुखिया व पंचायत सचिव ने पंचायत भवन को ही बेच दिया, बिहार के मुजफ्फरपुर में हुआ एक और नया कारनामा

PATNA=राजस्व मंत्री के क्षेत्र में मुखिया व पंचायत सचिव ने पंचायत भवन को ही बेच दिया, बिहार में पुल, इंजन और तालाब के बाद एक और चोरी…समस्तीपुर मंडल के पूर्णिया काेर्ट स्टेशन से रेल इंजन, राेहतास से लाेहे के पुल के बाद अब औराई पंचायत भवन की चाेरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। अब राज्य की भूमि सुधार व राजस्व मंत्री के क्षेत्र औराई प्रखंड की औराई पंचायत भवन को मुखिया व पंचायत सचिव ने बेच दिया है। बुलडाेजर से पंचायत भवन काे ताेड़ एक-एक ईंट बेच दी गई। मामला सामने आने के बाद 29 अप्रैल काे ही प्रखंड पंचायती राज अधिकारी ने इस पूरे मामले में दाे दिनाें के अंदर मुखिया तथा पंचायत सचिव काे पत्र लिखकर जवाब मांगा है। पर, दस दिनाें के बाद भी आराेपी मुखिया व पंचायत सचिव के खिलाफ अबतक काेई कार्रवाई नहीं की है। जिला मुख्यालय काे भी विधिवत रूप से पूरे घटनाक्रम की जानकारी नहीं दी गई है। इस मामले में पूछे जाने पर प्रखंड पंचायती राज अधिकारी गिरिजेश नंदन ने कहा कि 29 अप्रैल के बाद से पंचायत सचिव छुट्टी पर हैं। माेबाइल भी स्वीच आफ है। वैसे माैखिक रूप से जिला पंचायती राज अधिकारी काे पूरे घटनाक्रम से अवगत करा दिया गया है। उनके दिशा-निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी।

Sponsored

दरअसल, 14 अप्रैल काे प्रखंड पंचायत राज अधिकारी काे पंचायत भवन बेचने की सूचना मिली थी। पूछे जाने पर मुखिया ने इससे इंकार कर दिया। उसके 27 अप्रैल काे जब प्रखंड पंचायत राज अधिकारी ने स्थल निरीक्षण किया ताे पंचायत भवन गायब था। पंचायत सचिव से पूछताछ में पता चला कि पंचायत भवन की नीलामी नहीं की गई है। इस पंचायत भवन का 15 वर्ष पृूर्व उद्घाटन किया गया था।

Sponsored

मुखिया बाेले- जीर्ण-शीर्ण था भवन, इसलिए ताेड़ दिया
पंचायत के मुखिया उमाशंकर गुप्ता ने बताया कि औराई पंचायत के पंचायत भवन जीर्ण शीर्ण अवस्था में था, कहीं भी बैठने की जगह नहीं थी, इसलिए तोड़ा गया है, इसी जगह सामुदायिक भवन बनेगा। वहीं संबंधित पंचायत के पंचायत सचिव रामनरेश सहनी के बात करने का बहुत प्रयास किया गया, मगर उनका मोबाइल लगातार बंद मिला।

Sponsored

Comment here