AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

मुखिया चुनाव : नहीं बना जाति प्रमाण पत्र, बिना लगन, बैंड-बाजे के कर ली शादी; अब दुल्हन लड़ेगी चुनाव

पंचायत इलेक्शन, तेरे रंग हजार!:मुखिया प्रत्याशी नहीं बनवा सका जाति प्रमाण पत्र तो बिना लगन, बैंड-बाजे के कर ली शादी; अब नई नवेली दुल्हन को लड़ाएगा चुनाव

Sponsored

चुनाव लड़ने और जीतने के लिए लोग क्या-क्या नहीं कर जाते। वर्षों से मुखिया बनने का ख्वाब पाले बैठे एक युवक को उसकी जाति का सटिर्फिकेट किसी तकनीकी वजह से नहीं बना तो उसके ख्वाब पर पानी फिरने लगा। उसने पास के गांव की एक लड़की के साथ बगैर लग्न व बैंड-बाजे के मंदिर में सात फेरे ले लिए। साथ ही लड़की की विदाई करा अपने घर भी ले आया। इस लड़की का जाति प्रमाण पत्र पहले से है।

Sponsored

सात फेरे लेने के बाद उसने कहा कि हम न सही, हमारी पत्नी ही सही। अब वही चुनाव लड़ेगी और उसे हम जीत का सेहरा भी पहनवाएंगे।

Sponsored

यह घटना जिले के खिजरसराय प्रखंड के होरमा पंचायत के बिंदौल गांव की है। यहां दांगी समाज के युवक आदित्य कुमार उर्फ राहुल इस बार पंचायत मुखिया का चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे थे। वह अपने दस्तावेज को मजबूत कराने व प्रमाण पत्र लेने के लिए अपने प्रखंड के विभिन्न दफ्तरों का चक्कर लगा रहे थे। इसी बीच उन्हें पता चला कि उनकी जमीन से संबंधित खतियान में उनके नाम के साथ दांगी शब्द का उल्लेख नहीं है, इसलिए उनका जाति प्रमाण पत्र नहीं बन सकता है।

Sponsored

इसके बाद उन्होंने प्रखंड के नौडिहा गांव की युवती सरिता, जो उन्हीं की समाज की है, शादी करने का मन बना लिया। युवती के साथ केनी गांव स्थित सूर्य मंदिर में पहुंच गए। वहां उन्होंने बगैर किसी लग्न पत्री व बैंड-बाजे के ही भगवान सूर्य को साक्षी मान कर शादी रचा ली। इस मौके पर वर व वधू पक्ष के लोग भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि युवक ने अपने समाज की सहमति पर ही यह शादी मंदिर में रचाई है।

Sponsored

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here