AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

टेस्ट न होने पर इंग्लैंड बोर्ड के CEO बोले- भारतीय खिलाड़ियों को IPL से बाहर होने का डर था

इंग्लैंड और भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला 5 टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला कोरोना के चलते रद्द कर दिया गया है। मैनचेस्टर टेस्ट के रद्द होने के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के CEO टॉम हैरिसन का एक बड़ा बयान सामने आया है। हैरिसन का कहना है कि, मैच कोरोना वायरस के डर के कारण नहीं बल्कि इससे ‘क्या हो सकता है’ की धारणा के कारण रद्द करना पड़ा।

Sponsored

टीम इंडिया पर उठाए सवाल
टॉम हैरिसन का कहना है कि, भारतीय खिलाड़ियों को सहज महसूस कराने के लिए हर कोशिश की गई। मगर असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार के कोविड पॉजिटिव होने से घबराए खिलाड़ियों ने मैदान पर उतरने से ही इनकार कर दिया।

Sponsored

उन्होंने कहा- यह वास्तव में दुखद दिन है, मुझे प्रशंसकों के लिए निराशा है। हम काफी दुखी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस खेल को बड़ी संख्या में दर्शक मिलते हैं। गुरुवार दोपहर में यह साफ हो गया कि भारतीय टीम में मानसिक तनाव का स्तर काफी ज्यादा है।

Sponsored
मैनचेस्टर टेस्ट के रद्द होने से पहले भारत सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा था।
मैनचेस्टर टेस्ट के रद्द होने से पहले भारत सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा था।

IPL को ध्यान में रखा गया
हैरिसन के मुताबिक, ECB ने कोरोना वायरस को समझने वाले एक्सपर्ट्स से भी भारतीय टीम का सेशन करवाया, लेकिन टीम के कुछ खिलाड़ी पहले से ही मैनचेस्टर टेस्ट न खेलने का मन बना चुके थे। हैरिसन ने कहा- भारतीय खिलाड़ियों को इस बात का डर था कि आखिरी मैच के दौरान किसी खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसे आइसोलेशन में रहना पड़ेगा, जिससे शायद उस खिलाड़ी को IPL भी मिस करना पड़े। एक बार जब ड्रेसिंग रूम में टेंशन घुस जाती है तो उसे निकालना बेहद मुश्किल होता है।

Sponsored

क्या अगले साल होगा 5वां टेस्ट?
5वें मैच के रद्द होने के बाद BCCI की ओर से कहा गया कि दोनों बोर्ड किसी और समय मैच को फिर से कराने की दिशा में काम करेंगे। हैरिसन से स्काई स्पोर्ट्स ने जब पूछा कि क्या यह मुकाबला इस सीरीज का निर्णायक टेस्ट होगा तो उन्होंने कहा- नहीं, मुझे लगता है कि यह इकलौता टेस्ट मैच होगा। हमें कुछ और विकल्पों की पेशकश की गई है, शायद उन पर विचार करने की जरूरत है।

Sponsored

उन्होंने कहा कि अभी हमारी कोशिश यह है कि इस मैदान पर भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलने की संभावनाओं को खोजे, उस पर काम करने की कोशिश करें। यह आज की इकलौती अच्छी खबर हो सकती है।

Sponsored

2022 में हो सकता है मुकाबला
इस रद्द टेस्ट मैच को अगले साल जुलाई में खेला जा सकता है जब भारतीय टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी।

Sponsored

 

 

 

 

input – bhaskar

Sponsored

Comment here