ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

मिलिए बिहार की सेकंड कॉमर्स टॉपर सताक्षी से, बोली-जॉब के पीछे मत भागो, नौकरी के साथ अपना स्टार्टअप करो

सताक्षी ने CBSE 12वीं की परीक्षा में कॉमर्स स्ट्रीम में दूसरा स्थान प्राप्त किया। सताक्षी की सफलता से घर वालों की आंखें खुशी से नम थीं। अपना कुछ नया स्टार्टअप करूंगी ताकि मेरा योगदान देश के ग्रोथ में ज्यादा हो।

CBSE ने कक्षा 12वीं और 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया। हर बार की तरह इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है।

Sponsored

पटना के कंकड़बाग में रहने वाली सताक्षी ने CBSE 12वीं की परीक्षा में कॉमर्स स्ट्रीम में दूसरा स्थान प्राप्त किया। सताक्षी नोट्रेडैम एकेडमी से 97.4% अंक से पास हुईं।

Sponsored
bihar commerce topper satakshi tips
सताक्षी ने CBSE 12वीं की परीक्षा में कॉमर्स स्ट्रीम में दूसरा स्थान प्राप्त किया

सताक्षी की सफलता से घर वालों की आंखें खुशी से नम थीं। उन्होंने बताया कि सताक्षी उनकी बेटी नहीं बेटा है, आज इसने हमारा सपना पूरा कर दिया।

Sponsored

लगातार अपनी पढ़ाई में एंबिशियस रही है सताक्षी

आपको बता दें कि सताक्षी के पिता बिजनेसमैन हैं और वह कहते हैं कि सताक्षी की बचपन से ही पढ़ाई में रुचि रही है और वो लगातार अपनी पढ़ाई में एंबिशियस रही है। साथ ही साइंटिफिक इनोवेशन में सताक्षी की हमेशा से रुचि रही है।

Sponsored
Satakshi has been constantly ambitious in her studies
लगातार अपनी पढ़ाई में एंबिशियस रही है सताक्षी

सताक्षी की मां हाउस वाइफ हैं और अपनी बेटी की सफलता पर उन्होंने कहा कि सताक्षी बहुत मेहनती है और उसकी सफलता का पूरा श्रेय उसको ही जाता है और मैं बहुत खुश हूं कि सताक्षी ने अपने पहले पड़ाव को सफलतापूर्वक पार कर लिया है।

Sponsored

इस दौरान दैनिक भास्कर ने सताक्षी से भी बात की; जानिए, इस सफलता पर वो क्या कहती हैं…

Sponsored

रिपोर्टर : आपने इसकी तैयारी कैसे की?

Sponsored

सताक्षी : मैंने 11वीं में कोचिंग की थी और 12वीं में कोविड होने की वजह से खुद से पढ़ाई की थी। इसमें मेरे टीचर्स ने ऑनलाइन में भी मेरी बहुत मदद की। मेरी पढ़ाई में मेरे स्कूल के टीचर्स का बहुत बड़ा योगदान रहा हैं।

Sponsored

रिपोर्टर : आगे क्या करने का प्लान है आपका?

Sponsored

सताक्षी : मैं आगे इकोनॉमिक्स में ऑनर्स करूंगी। मुझे उम्मीद है कि इसके लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिला मिल जाएगा और इसके बाद कॉर्पोरेट वर्ल्ड में जाना है। वहां से एक्सपीरियंस लेकर खुद का स्टार्टअप करना चाहती हूं।

Sponsored

रिपोर्टर : आपकी सफलता में परिवार वालों का किस प्रकार योगदान रहा?

Sponsored

सताक्षी : हम किसी भी क्षेत्र में आगे जाना चाहते हैं तो इसमें सबसे बड़ा योगदान फैमिली का ही रहता है। आज फैमिली के सपोर्ट से ही मैं यह कर पाई हूं।

Sponsored

रिपोर्टर : कैसा लग रहा है आपको टॉपर बनकर?

Sponsored

सताक्षी : टॉपर बनकर मैं बहुत एक्साईटेड हूं। मेरी फैमिली जो बहुत खुश है उनको देखकर मुझे और खुशी हो रही है। आगे घूमने के हमारे कुछ प्लांस हैं।

Sponsored
Satakshi said that any startup which has future in our country
सताक्षी ने कहा कोई स्टार्टअप जिसका हमारे देश में फ्यूचर है।
फोटो साभार: दैनिक भास्कर

रिपोर्टर : कोई संदेश जो आप और भी बच्चे को देना चाहती हों?

Sponsored

सताक्षी : हां, मैने ये नोटिस किया है कि पढ़ने के बाद सबको सर्विस सेक्टर में जाना है। सबको एमएनसी कंपनीज में जाना है। जॉब्स के लिए वो आप करो पर अपना कुछ करो। कुछ साइंटिफिक इनोवेशन, कोई इंटरवेंशन, कोई स्टार्टअप जिसका हमारे देश में फ्यूचर है।

Sponsored

आज हमारे देश में इंडस्ट्री जिसके एक्चुअल ग्रोथ होते हैं वो बहुत कम हैं क्योंकि लोग जॉब्स में जा रहे हैं। मैं स्टूडेंट्स को यही बोलना चाहूंगी कि मैं भी अनुभव के लिए जॉब करने की कोशिश करूंगी पर मैं इसके साथ-साथ अपना कुछ नया स्टार्टअप करूंगी ताकि मेरा योगदान देश के ग्रोथ में ज्यादा हो।

Sponsored

Comment here