BIHARBreaking NewsCRIMEMUZAFFARPURPolicePoliticsSTATE

दहेज के लिए ससुराल में मार दी गई गर्भवती महिला, लाश के पास बैठ बिलखता रहा 2 साल का मासूम

बिहार के गोपालगंज में एक गर्भवती महिला (Pregnant Lady Murder) की हत्या का मामला सामने आया है. हत्या की वजह दहेज (Dowry) बताई जा रही है. मृतका के परिवार का कहना है कि पहले दहेज की लालच में ससुराल वालों ने पहले महिला को प्रताड़ित किया, लेकिन मांग पूरी नहीं होने पर उसकी मासूम बेटे के सामने पीट-पीटकर हत्या (Brutal Murder) कर दी गई. मृतका दो माह की गर्भवती थी. पुलिस को महिला का शव उसके कमरे में मिला है.

Sponsored

इस घटना के बाद से ही ससुराल वाले फरार हैं. हत्या का ये मामला गोपालगंज के मीरगंज थाना क्षेत्र के सोनार पट्टी गांव का है. मृतक महिला संदीप सोनी की पत्नी प्रतिभा सोनी थी, जो कुचायकोट के सासामुसा सोनार गली निवासी हरेंद्र प्रसाद की पुत्री थी. दरअसल कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा के सोनार गली गांव निवासी हरेंद्र प्रसाद ने तीन साल पहले अपनी बेटी प्रतिभा की शादी मीरगंज थाना क्षेत्र के सोनार पट्टी निवासी अशोक सोनी के पुत्र संदीप सोनी के साथ धूमधाम से की थी. शादी के कुछ माह के बाद से ही संदीप और उसके ससुराल पक्ष के लोग अक्सर मृतका प्रतिभा पर मायके से दहेज में 10 लाख रुपये बिजनेस के लिए मांगने का दबाव डालने लगे.

Sponsored

प्रतिभा द्वारा पैसे नहीं मांगने पर उसकी पिटाई की जाती थी. किसी तरह मृतका उसके पति और ससुराल के लोगों की जुल्म का शिकार होती रही. इसी बीच प्रतिभा ने एक बच्चे को भी जन्म लिया, बावजूद दहेज लोभियों की लोभ कम होने के बाजाये बढ़ता गया. दो माह के गर्भ रहने के बाद आरोपी पति ने उसे मायके वालों से पैसे की डिमांड करने लगा. मृतका के भाई का आरोप है कि आरोपी खुद फोन कर भी पैसे की मांग करता था.

Sponsored

मृतका की उसके ससुराल पक्षे के लोगों ने काफी पिटाई की जिसके बाद मृतका ने अपने मायके में फोन कर के सारी बातें बताई. वो अपने भाई को बुलाकर मायके जाना चाहती थी. मृतका के बातों को सुन उसका भाई उसके ससुराल पहुंचा लेकिन जब वह उसके ससुराल पहुंचा तो घर के कमरे में उसकी लाश पड़ी हुई थी और दो साल के मासूम मृतका के बेटा मां के शव के पास रो रहा था.

Sponsored

हत्या के बाद आरोपी पति समेत ससुर सास और ननद घर छोड़ फरार हो गए थे. अपनी बहन को मृत देख भाई के पैरों तले के जमीन खिसक गई. लेकिन उसने तत्तकाल स्थानीय थाना को सूचित दी. सूचना पाकर पहुंची पुलिस और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज मामले की जांच में जुट गई है. इस मामले में गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने बताया कि परिजनों द्वारा दिये गए साक्ष्य और जानकारी के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमरी कर रही है.

Sponsored

Comment here