BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बढ़ई का बेटा सौरव बना स्टेट टॉपर, पढ़िए सेल्फ स्टडी से लिखी गई सफलता की कहानी

बिहार बोर्ड ने 12वीं परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। नवादा के सौरव कुमार और औरंगाबाद जिले के दाउदनगर के  अर्जुन 12वीं के साइंस टॉपर बने हैं। दोनों ने साइंस में 472 अंक हासिल किया है।

Sponsored

सौरव के पिता एक बढ़ई मिस्त्री हैं। टॉपर घोषित होने से पहले अर्जुन का बोर्ड में इंटरव्यू लिया गया। उनसे हिंदी और इंग्लिश में परिचय लिखाकर हैंड राइटिंग मिलवाई गई। हर विषय के टीचर ने उनसे सवाल किए। जानिए टॉपर की कहानी…

Sponsored

स्टेट टॉपर बनने की नहीं थी उम्मीद

काशीचक प्रखंड के एक छोटे से गांव उपरावां के बढ़ई मिस्त्री के बेटे सौरव ने साइंस स्ट्रीम में अपना परचम लहराया है। वो जिला मुख्यालय स्थित केएलएस कॉलेज नवादा के छात्र है।

Sponsored
Sourav is a student of KLS College Nawada
केएलएस कॉलेज नवादा का छात्र है सौरव

सौरव ने बताया कि उन्हें परीक्षा में अच्छे अंक आने की पूरी आशा थी। उन्हें ऐसा विश्वास था कि स्टेट टॉप टेन में उन्हें जगह मिलेगी, लेकिन उन्होंने स्टेट टॉपर बनने की उम्मीद कभी भी नहीं की थी।

Sponsored

सेल्फ स्टडी का परिणाम सबके सामने

सौरव के पिता का नाम शत्रुघ्न मिस्त्री है। वो चेन्नई में बढ़ई मिस्त्री का काम करते हैं। सौरव की मां बबीता देवी गृहिणी हैं। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पढ़ाई गांव के ही एक सरकारी विद्यालय से हुई।

Sponsored

फिर नवादा शहर स्थित कन्हाई स्कूल से दसवीं तक की पढ़ाई की। कोरोना काल में लॉकडाउन में उसने सेल्फ स्टडी जारी रखी। जिसका परिणाम सभी के सामने है।

Sponsored

मैट्रिक में जिला सेकेंड टॉपर थे

सौरव ने बताया कि वह इसके बाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में दाखिला लेना चाहते है। यूपीएससी में सफलता हासिल करना उनका सपना है, जिसे वह निश्चित पूरा करेंगे।

Sponsored

इसके लिए वो अभी से ही तैयारी कर रहे है। बता दें कि सौरव मैट्रिक परीक्षा में जिला सेकेंड टॉपर रहे थे। उन्हें कुल 464 अंक प्राप्त हुआ था।

Sponsored

Comment here