AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार से झारखंड शुरू हुआ शानदार ट्रेन का परिचालन, जाने रूट और टाइमटेबल, भीड़ से बड़ी राहत

यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रबंधक और भी किए हैं, जिसमें से छपरा से सिकंदराबाद वाया पटना जंक्शन के लिए ट्रेन एक बार फिर प्रारंभ की जा रही है। आपको पता ही होगा पूरे देश में कोरोना प्रकोप के कारण कई ट्रेनो के चलने पर रोक लगा दी गई थी।

Sponsored

और वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के कम होते ही यात्री भी घर से सफर के लिए निकल पड़े हैं ट्रेन यात्रियों की भीड़ बढ़ने से धक्के मुक्की का माहोल है इन सारी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उपरोक्त ट्रेन के साथ-साथ सहरसा, पाटलिपुत्र एक्सप्रेस तथा बरौनी पाटलिपुत्र मेमू ट्रेन का भी परिचालन प्रारंभ हो रहा है।

Sponsored

ट्रेन नंबर 07051 सिकंदराबाद छपरा एक्सप्रेस सिकंदराबाद से रविवार के दिन तकरीबन 11:35 पहुंचेगी और बल्लारशाह से रायपुर, रांची, बोकारो, स्टील सिटी धनबाद, जंक्शन, चितरंजन, जसीडीह झाझा, पटना जंक्शन होते हुए मंगलवार के दिन 3:25 पर छपरा पहुंचेगी। आपको बता दें की कोरोना स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेने सभी कोचों को पूर्ण रूप से रिजर्व रखी जाएगी।और इन ट्रेनों में रिजर्वेशन के बगैर चढ़ने की परमिशन भी नहीं दी जाएगी।

Sponsored

वर्तमान समय में स्पेशल मेमू ट्रेन के लिए यात्रियो से एक्सप्रेस ट्रेन का किराया लिया जा रहा है। वापसी में मंगलवार को छपरा से 11:00 बजे ट्रेन नंबर 07052 छपरा सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन रवाना होगी और रात के समय 2:25 पर पटना जंक्शन पहुंचेगी। वहीं दूसरी ओर 2:35 पर रवाना होगी और तीसरे दिन समय 3:15 पर सिकंदराबाद पहुंचेगी। इस ट्रेन का परिचालन 7 सितंबर से होगा।

Sponsored

सूत्रों ने बताया ट्रेन नंबर 03205 सहरसा, पाटलिपुत्र स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन वाया सिमरी, बख्तियारपुर तथा मानसी के साथ-साथ खगड़िया बेगूसराय बरौनी हाजीपुर होते हुए पाटलिपुत्र तक जाएगी। साथ ही ट्रेन नंबर 03206 डाउन पाटलिपुत्रा सहरसा स्पेशल एक्सप्रेस इसी मार्ग से होते हुए जाएगी। रेलवे द्वारा इस निर्णय से यात्रियों को सहूलियत मिलेगी और धक्का-मुक्की तथा भीड़-भाड़ से यात्रियों को निजात मिलेगी।

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here