ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में DM ने कुर्ता पायजामा पहनने पर हेडमास्टर को लगाई फटकार, सोशल मीडिया पर भड़के लोग

हेडमास्टर का कुर्ता-पायजामा पहनना DM को इतना बुरा लगा गया कि वह छात्रों के सामने ही हेडमास्टर से आपत्तिजनक भाषा में बात करने लगे। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

बिहार के लखीसराय जिले में स्थित एक हाईस्कूल के हेडमास्टर को कुर्ता-पायजामा पहने पाए जाने के बाद जिला मजिस्ट्रेट द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Sponsored

डीएम ने ‘जनप्रतिनिधि की तरह दिखने’ वाले हेडमास्टर की सैलरी भी काटने का आदेश दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में लखीसराय के डीएम संजय कुमार सिंह को निर्भय कुमार सिंह के कपड़ों पर आपत्ति जताते हुए देखा जा सकता है।

Sponsored

आपत्तिजनक भाषा में बात करने लगे DM

हेडमास्टर का कुर्ता-पायजामा पहनना DM को इतना बुरा लग गया कि वह छात्रों के सामने ही उससे आपत्तिजनक भाषा में बात करने लगे। छात्रों और कैमरे के सामने ही डीएम, हेडमास्टर पर चिल्लाने लगे।

Sponsored

DM felt bad wearing the headmasters kurta-pyjama

Sponsored

वीडियो में डीएम द्वारा हेडमास्टर को फटकार लगाते हुए देखा जा सकता है। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Sponsored

प्रिंसिपल के पहनावे को ‘नेता टाइप’ बताया

डीएम ने कड़ी फटकार ही नहीं लगाई बल्कि निलंबन का भी आदेश दे दिया। डीएम ने 6 जुलाई को बालगुदर गांव (सदर ब्लॉक के अंतर्गत) हाईस्कूल के औचक निरीक्षण के दौरान हेडमास्टर से कहा कि क्या आप एक टीचर की तरह दिख रहे हैं? मुझे लगा कि आप कोई स्थानीय जन प्रतिनिधि हैं। क्या आपको इस पोशाक में एक टीचर पसंद है?”

Sponsored

DM called the District Education Officer and described the dress of the principal as leader type

Sponsored

डीएम बाद में एक सीनियर अधिकारी से फोन पर बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। DM ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को फोन कर प्रिंसिपल के पहनावे को ‘नेता टाइप’ बताया।

Sponsored

निलंबित करने का दे दिया आदेश

जिलाधिकारी ने कहा कि आपका प्रिंसिपल मेरे सामने कुर्ता और पायजामा पहने बैठा है। वह छात्रों को पढ़ा भी नहीं रहे हैं। उसका नाम निर्भय कुमार सिंह है।

Sponsored

जब टीचर ने अपने मामले में बहस करने की कोशिश की, तो डीएम ने उसे चुप करा दिया। जिलाधिकारी ने शिक्षाधिकारी को मौके पर ही निर्भय कुमार सिंह को निलंबित करने का आदेश दे दिया।

Sponsored

साथ ही जिलाधिकारी ने आदेश दिया कि हेडमास्टर की सैलरी काटी जाए और उनको कारण बताओ नोटिस भी जारी किया जाए।

Sponsored

सोशल मीडिया पर लोग भड़के

फिलहाल ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग सवाल उठा रहे हैं कि क्या भारत में एकस्कूल टीचर का कुर्ता पायजामा पहनना गुनाह है।

Sponsored

 

लोग ये भी पूछ रहे हैं कि जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने प्रिंसिपल निर्भय कुमार सिंह के साथ साथ जैसा व्यहार किया,क्या वो स्वीकार करने लायक है? इसका वीडियो वायरल होने के बाद कई IAS और IPS अधिकारियों ने भी ट्वीट कर DM पर कार्रवाई की मांग की है।

Sponsored

Comment here