ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में हुए कम बारिश के बीच अच्छी खबर, राज्य के इन जिलों में बारिश की संभावना, देखिए जिलों के नाम

बिहार में मानसून के कमजोर होने के बाद मूसलाधार बारिश में कमी आई है। हालांकि राज्य के अन्य हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर तक की बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक राजधानी पटना सहित राज्य के 21 जिलों के भोजपुर, औरंगाबाद, बक्सर, अरवल, कैमूर, जहानाबाद, रोहतास, गया, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, सहरसा, अररिया, सुपौल, कटिहार, मधेपुरा, किशनगंज और पूर्णिया, जिले में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है। बता दें कि बिहार में इस साल काफी कम बारिश हो रही है।

Sponsored

मेघ गर्जन और वज्रपात को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र के द्वारा चेतावनी जारी की गई है। इन जगहों पर रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर रहने की सलाह दी गई है। शनिवार को राज्य के रोहतास में 31.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं पटना का अधिकतम पारा 31.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जबकि सीतामढ़ी राज्य का सबसे गर्म जगह रहा है यहां का तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र

मौसम विभाग के अनुसार, रोहतास में 31.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं, औरंगाबाद में 21.2, भभुआ में 24.4, कुदरा में 21.2, अधवारा में 16.2, देव में 18.4, औरंगाबाद में 15.2, दाउदनगर में 4.8, चेनारी में 10, सासाराम में 8.8, रफीगंज में 4.4, बोध गया में 2.4, शेरघाटी में 3.6 और रोहतास के इंद्रपुरी में 2.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई

Sponsored

Comment here