ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsCRIMENationalPolicePolitics

बिहार में शराबबंदी के नाम पर बर्बाद किया जा करोड़ों रुपये, हेलीकॉप्टर से अब होगी मोनिटरिंग

शराबबंदी के लिए हेलिकॉप्टर की उड़ान: बिहार सरकार अब हेलिकॉप्टर से अवैध शराब के अड्डों पर छापेमारी करेगी, हो चुका है ट्रायल : अवैध शराब के अड्डों को ढूंढने के लिए बिहार सरकार अलग-अलग के तरीके ढूंढ रही है। पहले पुलिस का उड़नदस्ता था, फिर ड्रोन से सर्वे करके अवैध शराब कारोबारियों को पकड़ने का सिलसिला चला। अब बिहार सरकार हेलीकॉप्टर से सर्वे करके अवैध शराब कारोबारियों पर नकेल कसेगी। इसको लेकर मंगलवार को हेलीकॉप्टर भी उड़ाया गया।

Sponsored

मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के अधिकारियों द्वारा पटना से बाढ़ तक हेलिकॉप्टर से गंगा दियारे के इलाकों का एरियल सर्वे भी किया गया। एरियल सर्वे के दौरान शराब के 5 अवैध अड्डों की पहचान की गई। मद्य निषेध विभाग के अधिकारियों ने इसकी सूचना संबंधित पुलिस और उत्पाद अधिकारियों को दे दी।

Sponsored

हर दिन 6 से 7 घंटे चलेगा ऑपरेशन
अब अब पूरे बिहार में हेलिकॉप्टर की मदद से शराब के अवैध ठिकानों को खोजा जाएगा, फिर पुलिस और अधिकारियों को सूचना दिया जाएगा और उन्हें ध्वस्त किया जाएगा। मद्य निषेध विभाग ने जो योजना बनाई है उसके मुताबिक बक्सर से कटिहार तक गंगा नदी और 11 इलाकों में लगातार सघन सर्वे किया जाएगा।

Sponsored

हेलिकॉप्टर में पायलट के साथ 5 लोग बैठ सकते हैं। यह हेलिकॉप्टर हर दिन 6 से 7 घंटे तक लगातार ऑपरेशन को अंजाम दे सकता है। एरियल सर्वे के दौरान उत्पाद विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ अभियंता और स्पोर्ट डिटेक्शन एक्सपर्ट भी मौजूद रहेंगे। सपोर्ट डिटेक्शन एक्सपोर्ट इलाके की पहचान कर जगह चिन्हित करेंगे। मंगलवार को एक घंटे से ज्यादा हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी थी।

Sponsored

Comment here