ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsHealth & WellnessLife StyleNational

मात्र 10 रुपए में गरीब मरोजों का इलाज करते हैं राज्य सभा वाले एमपी साहेब और पटना के फेमस डाक्टर

PATNA : सुनने में आश्चर्य लगे लेकिन यह सच है। पटना के डॉ एजाज अली जो कि राज्य सभा के एमपी रह चुके हैं। पेशा से डाक्टर हैं। रोज गरीब मरीजों का इलाज करते हैं। उनका फीस ना तो 1500 है और ना 1000 या 500। आज के इस महंगाई में भी वह मात्र लोगों से 10 रुपए में उनका इलाज करते हैं। क्या कहा विश्वास नहीं होता। जनाब आप खुद उनके क्लिनिक पर जाकर बस दस रुपए में इलाज करवा सकते हैं। अपने आप विश्वास हो जाएगा आपको।

Sponsored

दैनिक भास्कर में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार पटना, बिहार ही नहीं आसपास के पड़ोसी राज्यों और बगल के देश नेपाल के लिए भी बड़ा मेडिकल हब है। लेकिन इलाज भी इतना महंगा होने लगा है कि कुछ डॉक्टर एक सप्ताह की फीस 1500 रुपए लेते हैं। हम आपको मिला रहे हैं एक ऐसे डॉक्टर से जिनकी फीस 10 रुपए है। डॉ. एजाज अली राज्य सभा सदस्य रह चुके हैं। हिन्दू- मुस्लिम एकता के हिमायती रहे हैं और उन ताकतों से दूर रहते हैं जो मंदिर या मस्जिद के सवाल पर उन्माद फैला कर वोट लेते हैं। इस बातचीत में डॉ. एजाज अली धर्म के नाम पर राजनीति का विरोध करते हैं। चाहे वह भाजपा की हो या ओवैसी की।

Sponsored

हम आशियाना-दीघा रोड स्थित डॉ. एजाज अली के क्लिनिक में सुबह के समय पहुंचे। बड़ी संख्या में यहां मरीज दिखते हैं। इनमें ज्यादा संख्या महिलाओं की है। मरीज भी हर तरह के। डॉ. एजाज अली मूलतः सर्जन हैं लेकिन बुखार के मरीज से लेकर टॉन्सिल के मरीज, थायराइड के मरीज तक को देखते है। भास्कर के साथ डॉ.एजाज अली की एक्सक्लूसिव बातचीत पढ़िए –

Sponsored

सवाल- डॉ. एजाज अली आप बताएं कि इस महंगाई के जमाने में आप 10 रुपए में मरीज को कैसे देख पाते हैं? : जवाब- हा..हा…हा…देखिए ये सब अपने सबर की बीत होती है। हमने देखा है सोसाइटी में ज्यादातर लोग ऐसे हैं जिनके पास दवा खरीदने का पैसा भी नहीं होता है। आना-जाना भाड़ा, एक दो दिन रह गए तो उसका भी इंतजाम मरीजों को पटना में आम तौर पर करना पड़ता है। हमने यह सब देखा तो हमने तय किया कि कम से कम फीस में मरीजों को देखना चाहिए। बेसिकली हम सर्जन हैं।

Sponsored

Comment here