ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में मौसम विभाग ने पटना समेत 18 जिलों में 2 दिनों तक भारी बारिश का जारी किया अलर्ट

बिहार में एक बार फिर से मानसून पूर्ण तरीके से सक्रिय हो गया है। राज्यक्षेत्र में मानसून स्थिर होते ही बारीश की एक्टिविज में बढ़ोतरी हो गई। रविवार को पटना सहित प्रदेश राज्य के भिन्न-भिन्न जगहों पर हल्के से मीडियम तो कुछ स्थानों पर भारी बारिश के वजह से लोगों को चैन मिला है।

Sponsored

मेट्रोलॉजिकल सेंटर के मुताबिक़, राजधानी सहित राज्य में मीडियम व भारी बारिश अगले 2 दिनों तक बने रहने की संभावना हैं। वहीं इन स्थानों पर बदल गर्जन व वज्रपात को ध्यान में रखते हुए वेदर डिपार्टमेंट द्वारा अलर्ट जारी करते हुए लोगों को संरक्षित जगह पर निवास करने की सलाह दी है। पटना सहित राज्य 18 जिलों में मीडियम तो उत्तर बिहार के शेष जिलो में भारी बारिश की वार्निंग है।

Sponsored

वेदर डिपार्टमेंट की ओर से मिली सूचना के अनुसार अगले 2 दिनों तक राज्य में भारी बारिश के अच्छे इंडिकेशन हैं। रविवार को साउथ बिहार के घोसी में सबसे अधिक वर्ष 95.6 mm रिकॉर्ड की गई, राजधानी पटना में 4.2 mm दर्ज हुई। राज्य का सबसे अधिक तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस वैशाली का और राजधानी का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं मानसून ट्रफ फिरोजपुर, रोहतक होते हुए हिमालय की तराई की तरफ गुजर रही है। वहीं एक साइक्लोन सर्कुलेशन का एरिया उत्तर पूर्व उत्तरप्रदेश के समीप बना है।

Sponsored

बीते दिनों मानसून की बारिश नहीं होने की कारण से किसान धान की बोआई नहीं कर पा रहे थे। किसान बारिश नहीं होने की कारण से चिन्तित थे। परंतु एक बार फिर से मानसून ने गति पकड़ी है, उससे किसानों को धान की रोपनी में बेहद सहायता मिल रही है।

Sponsored

Comment here