BIHARBreaking NewsNature

बिहार में बर्फबारी, नवादा में दिखा कश्मीर सा नजारा, ओलावृष्टि से उजला हुआ खेत, फसलों को नुकसान

PATNA-ओले… नवादा में कश्मीरी फिजाकंपकंपी बढ़ी, पटना में 13 एमएम बारिश, आज से माैसम साफ हाेने की उम्मीद, लेकिन गिरेगा न्यूनतम पारा : बिहार में साइक्लाेनिक सर्कुलेशन हाेने की वजह से पटना समेत बिहार के कई हिस्साें में बुधवार काे कहीं हल्की बारिश हुई ताे कहीं मध्यम स्तर की बारिश। यही नहीं बिन माैसम बरसात में हुई बारिश के साथ ही ओले भी गिरे। पटना से सटे बाढ़, औरंगाबाद, नवादा, नालंदा, अरवल, गया, भाेजपुर, राेहतास समेत कई स्थानाें पर ओले भी गिरे। इन ओलाें के आकार 2 एमएम से 8 एमएम के बीच थे। औरंगाबाद और नवादा में ओला इतना गिरा कि जमीन पर ओले की सफेद चादर सी बिछ गई। नवादा में कश्मीरी फिजा का अहसास लोगों को हुआ। पटना में 13 एमएम बारिश शाम तक हुई। बारिश हाेने और ओले गिरने से कनकनी बढ़ गई।
15 मिनट में बिछ गई ओले की चादर

Sponsored

नवादा जिले में कई मनोरम वादियां हैं जो अपनी हरियाली से लोगों को लुभाती है लेकिन बुधवार को 15 मिनट तक हुई ओलावृष्टि ने पूरी सूरत बदल दी। टीलाें, मैदान और नदियों की गहराई से लेकर पहाड़ की ऊंचाई तक ओले की चादर बिछ गई। ओले की बारिश किसानों के लिए पीड़ादायक साबित हुई है।

Sponsored

औरंगाबाद में 80 साल का रिकॉर्ड टूटा, कई इलाकों में 5 इंच ओले की परत बिछ गई। माैसमविदाें के अनुसार, आज से माैसम साफ हाेने की संभावना है जाे 16 तक रह सकता है। अररिया सबसे सर्द रहा। मंगलवार काे यहां का न्यूनतम पारा 12.4 दर्ज किया गया। पटना के न्यूनतम पारा में 0.2 डिग्री का इजाफा हुआ और 15 डिग्री दर्ज किया गया।

Sponsored

ओला के साथ बारिश से आलू और प्याज सहित सब्जी की फसल को नुकसान होगा। कृषि वैज्ञानिक डॉ. प्रकाश ने बताया कि आलू की फसल में 30 % तक नुकसान होगा। 16 तक साफ रहेगा मौसम कई जिलों में ओलावृष्टि, औरंगाबाद में 80 साल का टूट गया रिकॉर्ड

Sponsored

Comment here