AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार में बन रहा देश का सबसे लंबा पुल, पटना में 20 KM लंबा गंगा पथ पर तेजी से हो रहा काम

राजधानी में गंगा नदी के किनारे दीघा से दीदारगंज तक गंगा पथ परियोजना का कार्य दिसम्बर 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा। दीघा से गांधी घाट तक निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और अगस्त 2021 तक दीघा से ए.एन.सिन्हा इन्स्टीच्यूट के बीच आवागमन शुरू कर दिया जाएगा।

Sponsored

पथ निर्माण मंत्री ने गंगा पथ परियोजना के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के बाद कहा कि दीघा से दीदारगंज तक 20.50 किमी लम्बी इस परियोजना की प्राक्कलित राशि 3390 करोड़ की है, जिसमें ए.एन.सिन्हा इन्स्टीच्यूट के पास से गायघाट, कंगनघाट होते हुए पटना घाट एवं धर्मशाला घाट से पुराने नेशनल हाई-वे दीदारगंज तक कुल 11.70 कि.मी. एलीवेटेड रोड एवं कुल 8.80 कि.मी. पथांश बांध पर है। गंगा पाथ-वे के बन जाने से राजधानी में एक छोर से दूसरे छोर पूरब से पश्चिम के बीच अशोक राजपथ पर वाहनों के बढ़ते दबाव को कम किया जा सकेगा।

Sponsored

13 स्थानों पर अंडरपास का निर्माण हो चुका है
पटना सिटी से दानापुर तक कुल 13 स्थानों पर अंडरपास का निर्माण किया गया है। मंत्री ने बताया कि दीघा से दीदारगंज तक पथ निर्माण की कल्पना 25 वर्ष पूर्व की गई थी। निरीक्षण में पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, बिहार राज्य पथ विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजय अग्रवाल, मुख्य महाप्रबंधक संजय कुमार एवं महाप्रबंधक ज्योति भूषण श्रीवास्तव आदि शामिल थे।

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here