ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsCRIMEMUZAFFARPURPolicePoliticsSTATE

बिहार में बच्चों का एक समान नाम रखने के लिए हुआ जबरदस्त झ’गड़ा, मच गया महाभारत, 9 लोग घा’यल

हमारे एक परिचित थे. उनकी तीन बेटियां. उन्होंने तीन बेटियों का नाम रखा—डाकिनी,नागिनी,खाकिनी. उनसे पूछा कि ई तो बड़ा अटपटा नाम रखे हैं. काहे? बोले, सर्टिफिकेट में और नाम है. यह पुकारू नाम इसलिए रख दिये कि हमारे गांव में एक दूसरे का नाम चुरा लेता है. हमारे गांव में नाम चुराने को लेकर जबर्दस्त लड़ाई होती है. एक बार अपने ही घर के ओर से हम भी लड़ाई लड़ने गये थे. माथा फट गया था. तभी सोच लिये थे कि ई झंझट में हम ना पड़ेंगे. अब प्रभूजी की माया. तीन बेटियां ही हुईं. पत्नी को समझाया कि देखिए सर्टिफिकेट का नाम चुपकउआ रहेगा. खाली स्कूल में चलेगा. बाकि घर में पुकारू नाम ऐसा रखना है कि कोई कॉपी करने का साहस भी ना जुटा सके. मान लीजिए कि कोई रख ​लेगा तो फिर घर,परिवार,गोतिया का लोग कहेगा कि नाम कॉपी कर लिया है. चलना है फरियाने. तो कहां जाएंगे लड़ने नाम को लेकर. देखिए रही हैं कि एक बार गये तो माथा में सात टाका लग गया है.

Sponsored

बेतिया में बच्चे का नाम रखने को लेकर खूनी झड़प:चचेरे भाई के बेटे का नाम अपने परिवार के बच्चे पर रखने पर चले ईंट-पत्थर; 9 घायल, घायलों को इलाज के लिए बेतिया जीएमसीएच में भर्ती कराया गया।

Sponsored

जमीन के लिए विवाद, पैसे के लिए झड़प तो आपने कई बार सुना होगा, लेकिन एक बच्चे के नाम पर दूसरे बच्चे का नाम रखने को लेकर खूनी झड़प की बात आपने नहीं सुनी होगी। बेतिया में कुछ ऐसा हीं मामला रविवार की शाम को सामने आया है। पड़ोस में रहने वाले चचेरे भाई के परिवारों में बच्चों का एक ही नाम रखने पर खूनी झड़प हो गई। इस दौरान 3 महिला समेत 9 लोग घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए बेतिया जीएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

Sponsored

घटना नगर थाना क्षेत्र के नया टोला इंदिरा चौक की है। इरशाद उर्फ काजू के बेटे का नाम फैजान-6 है। पड़ोस में रहने वाले इरशाद के दूर के चचेरे भाई करीम ने अपने घर के एक बच्चे का नाम भी फैजान-2 रख दिया। इसे लेकर दोनों परिवार के बीच कहासुनी हो गई और देखते ही देखते ईंट पत्थर चलने लगे।

Sponsored

इस खूनी झड़प में बचाने आए आसपास के लोगों को भी चोट आई है। इरशाद की तरफ से 6 लोग जबकि उसके विपक्षी की तरफ से तीन लोग घायल हुए हैं। इरशाद और करीम दोनों ना सिर्फ पड़ोसी हैं, बल्कि दूर के चचेरे भाई भी हैं। दोनों परिवार के बीच बच्चे का नाम रखने को लेकर ऐसा विवाद हुआ कि एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए और ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। लाठी-डंडे लेकर टूट पड़े।

Sponsored

इरशाद की मां उसके पड़ोसी और एक रिश्तेदार को गंभीर चोट लगी है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने घायलों का बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इरशाद के घायल घरवाले जीएमसीएच में इलाजरत हैं जबकि करीम के परिजन निजी क्लीनिक में इलाज करवा रहे हैं।

Sponsored

Comment here