ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

‘बिहार में तेज हवा की वजह से गिरा पुल’, IAS अधिकारी के बयान पर हैरान हुए नितिन गडकरी

बिहार के सुल्तानगंज में एक निर्माणाधीन सड़क पुल के गिरने की वजह के बारे में जानकर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी हैरान रह गए. दरअसल, गडकरी के सचिव ने उन्हें पुल गिरने का जो कारण बताया वो सुनकर गडकरी पूरी तरह से चौंक गए.

Sponsored

‘हवा और धुंध के कारण पुल कैसे गिर सकता है’

गडकरी ने स्वयं एक कार्यक्रम में इस वाक्ये का जिक्र करते हुए बताया , “बिहार में एक पुल गिर गया था. मैंने सचिव से पुल के गिरने का कारण पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि तेज हवा और धुंध के कारण पुल गिर गया. तब मैंने कहा कि , आप एक आईएएस अधिकारी होकर ऐसी बात पर विश्वास करते हो.”

Sponsored

गडकरी ने आगे कहा कि , “मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि हवा और धुंध के कारण पुल कैसे गिर सकता है. जरूर कुछ गलती हुई होगी, जिसकी वजह से यह पुल गिरा.”

Sponsored

गडकरी ने कहा कि हमें गुणवत्ता से समझौता किए बिना पुलों के निर्माण की लागत को कम करने पर ध्यान देना चाहिए. आपको बता दें कि, 29 अप्रैल को बिहार के सुल्तानगंज में गंगा नदी पर बन रहे सड़क पुल का एक हिस्सा आंधी के दौरान गिर गया था. जिसके गिरने के कारण को जानने के लिए केंद्रीय मंत्री ने सचिव से यह सवाल पूछा था जिसके जवाब ने उन्हें हैरान कर दिया.

Sponsored

लागत कम करने की जरूरत

कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने गुणवत्ता से समझौता किए बिना पुलों के निर्माण की लागत कम करने की जरूरत पर बल दिया. बिहार में सुल्तानगंज से अगुआनी घाट के बीच इस पुल का निर्माण साल 2014 में शुरू हुआ था. हालांकि, इसका निर्माण 2019 में ही पूरा होना था लेकिन अभी भी यह पूरा नहीं हो पाया है.

Sponsored

Comment here