ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में झमाझम बारिश शुरू, आज से तीन अगस्त तक खूब बरसेंगे बादल

प्रदेश में आज से तीन अगस्त तक झमाझम बारिश होगी. आइएमडी के मुताबिक अगले 24 घंटे में विशेषकर उत्तरी बिहार और दक्षिण बिहार के कुछ इलाकों में अच्छी बारिश के आसार हैं. इधर, पटना के ठीक ऊपर से मॉनसून की ट्रफ लाइन गुजर रही है. यह लाइन पटना के ऊपर से शाम को जैसे ही आयी, वैसे ही पटना शहर में आधा घंटे से अधिक समय तक झमाझम बारिश हुई. शाम को हुई इस बारिश ने पूरे शहर को भिगोया. इससे शाम को मौसम खुशगवार हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली. आइएमडी के मुताबिक पटना में शुक्रवार को 40 मिमी से अधिक बारिश हुई.

Sponsored

पटना में 56.8 मिलीमीटर हुई बारिश, गलियों में जमा पानी

शुक्रवार की शाम में हुई तेज बारिश से निचले इलाके में गलियों में पानी जमा हो गया. इससे किचकिच की स्थिति रही. खासकर गलियों की टूटी सड़कों में पानी जमा होने से लोग परेशान रहे. शाम में लगभग 15 से 20 मिनट तक तेज बारिश हुई. इसके बाद रुक-रुक कर होती रही. बारिश से मुख्य सड़कों पर पानी जमा नहीं हुआ, लेकिन निचले इलाके में गलियों में पानी जमा हुआ, जो देर रात निकला. पटना में 56.8 एमएम बारिश हुई.

Sponsored

इन जगहों पर लगा पानी

बारिश से गांधी मैदान गोलंबर के आसपास, राम गुलाम चौक, स्टेशन चौक, करबिगहिया, इंद्रपुरी, महेशनगर, न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी, राजीव नगर, कंकड़बाग में हाउसिंग कॉलोनी, एलआइजी, हनुमान नगर, द्वारिकापुरी, न्यू बाइपास के दक्षिण इलाके में सड़कों पर पानी जमा हुआ. लोयला स्कूल के सामने नाला निर्माण के लिए खोदी गयी सड़क के कारण कीचड़ की स्थिति रही.

Sponsored

पानी निकालने में मुस्तैद रही नगर निगम क्यूआरटी टीम

बारिश होने के बाद जमा पानी निकालने के लिए नगर निगम की क्यूआर टीम मुस्तैद रही. निगम के पदाधिकारियों व क्यूआरटी टीम ने पानी जमा होनेवाले इलाके का भ्रमण किया. साथ ही जमा पानी की निकासी के लिए व्यवस्था की. राम गुलाम चौक, विधान सभा, करबिगहिया, पाटलिपुत्र कॉलोनी, कंकड़बाग इलाके में मोटर पंप लगा कर पानी निकासी की गयी.

Sponsored

Comment here