ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsBUSINESSNationalPolitics

बिहार में खुलेआम हो रहा नकली सरसों तेल का कारोबार, दो करोड़ का नकली तेल बरामद

PATNA-गोपालगंज में दो करोड़ का नकली तेल बरामद, बंगाल व राजस्थान से तेल मंगा कर की जा रही थी पैकिंग, 10 टंकी में बाहर से तेल मंगा कर स्टॉक के बाद बेचा जाता था : बरौली थाने के माधोपुर बाजार में संचालित एक राइस ब्रांड खाद्य तेल फैक्ट्री से दस हजार लीटर से अधिक नकली तेल बरामद किया गया। इसकी कीमत दो करोड़ रुपए आंकी गई है।

Sponsored

रविवार की देर रात तक चली छानबीन में पता चला कि दो माह से मां सरस्वती इंटरप्राइजेज के नाम से राइस ब्रांड तेल फैक्ट्री चल रही थी। यहां पश्चिम बंगाल व राजस्थान से टैंकर से तेल मंगा कर गैलन, टीन व बोतल में पैकिंग व रिफलिंग की जाती थी। इस पर कई ब्रांडों के रैपर लगा गोपालगंज, सीवान व इसके आसपास के बाजारों के दुकानदारों को आपूर्ति की जाती थी। स्थानीय दुकानदार तेल को 80 रुपए प्रति लीटर की दर से खरीद कर 180 रुपए की दर से बिक्री करते हैं ।मालूम हो कि शनिवार को फैक्ट्री सील करने के बाद रविवार को पुलिस व अफसरों की टीम ने छानबीन की तो इसका खुलासा हुआ। फैक्ट्री के अंदर एक-एक हजार लीटर की बनाई गई 10 टंकी मिली। इनमें बाहर से तेल मंगाकर स्टॉक किया जाता था।

Sponsored

थानाध्यक्ष अमरेंद्र साह ने बताया कि बरामद तेल की गुणवत्ता की जांच कराई जाएगी। इसके नमूने को मुजफ्फरपुर जांच के लिए भेजा जाएगा। तेल के कार्टन व अन्य सामान को फैक्ट्री में ही बंद कर सील कर दिया गया है। वहां चौकीदारों को तैनात किया गया है।

Sponsored

Comment here