BIHARNature

बिहार में कोल्ड डे के लेकर मौसम विभाग का अलर्ट जारी, पछुआ से बढ़ी ठिठुरन, आज भी रहेगा शीतलहर

PATNA-पछुआ से सूबा में बढ़ी ठिठुरन आज भी शीतलहर का अलर्ट, 7 शहरों का न्यूनतम पारा 10 के ऊपर, पटना का अधिकतम पारा 19.7, गया का 20.6 डिग्री दर्ज किया गया : सर्द पछुआ हवा की वजह से पटना समेत पूरा बिहार ठंड की चपेट में है। शनिवार को पटना समेत 26 जिलों में शीतलहर के आसार हैं। वहीं अन्य 12 जिलों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। शनिवार को आकाश साफ होने की उम्मीद है।

रविवार को ठंड से मामूली राहत मिलने मिल सकती है पर अगले 3 दिनों के बाद न्यूनतम पारा 2 से 4 डिग्री गिर जाएगा। गुरुवार की रात बादल छाने और पछुआ हवा वायुमंडल के निचली सतह पर नहीं आने की वजह से न्यूनतम पारा नहीं गिरा। पछुआ के कारण सूबे का अधिकतम पारा गिरा। शुक्रवार को रोहतास, गया, दरभंगा में कोल्ड डे के हालात रहे। जिन 12 जिलों में कोल्ड डे के हालात बने रहेंगे उनमें सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, भागलपुर, बांका, जमुई, खगड़िया, मुंगेर जिले शामिल हैं। शुक्रवार को जीरादेई और गया सबसे सर्द रहे। दोनों शहरों का न्यूनतम पारा 7 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं पटना का न्यूनतम पारा 1.4 डिग्री बढ़कर 10.4 डिग्री पर पहुंच गया।

Sponsored

7 शहरों का न्यूनतम पारा 10 के ऊपर : पटना, वाल्मीकिनगर, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, खगड़िया, बक्सर और सुपौल का न्यूनतम पारा 10 के ऊपर रहा, जबकि अन्य जिलों का पारा 10 से नीचे रहा। औरंगाबाद का न्यूनतम पारा 7.7, नवादा का 8.3, पूर्णिया का 8.3 डिग्री दर्ज किया गया जबकि वाल्मीकिगन का न्यूनतम पारा 10.6, सुपौल का 10.4, बक्सर का 11.4, मुजफ्फरपुर का 11.5, पश्चिमी चंपारण का 11.5 डिग्री दर्ज किया गया।

Sponsored

Comment here