BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalSTATE

बिहार में कलयुग की यशोदा माँ, सड़क पर भटकते बच्चे को 14 साल पाला, याददाश्त लौटी तो छोड़कर गया

बिहार के पश्चिम चंपारण में द्वापर युग की तरह कलयुग में भी एक यशोदा मां है। इस माँ ने सड़क पर आश्रय ढूंढ रहे अजय नाम के एक बच्चे को ममता की छांव दी और 14 सालों तक बच्चे को पाल-पोसकर बड़ा किया।

Sponsored

कुंती को जब अजय मिला तो उसकी याददाश्त जा चुकी थी। कुंती ने बच्चे के बचपन से लेकर युवा होने तक सभी जरूरतों को पूरा करते हुए उसकी शादी भी कराई।

Sponsored
Yashoda Mother of Kali Yuga
कलयुग की यशोदा माँ

अजय के मिलने के बाद महिला के 3 बच्चे और हुए लेकिन उसने अजय के प्यार में कोई कमी नहीं होने दी। लेकिन 3 महीने पहले अजय अचानक अपने परिवार और बच्चों को छोड़कर कहीं चला गया…

Sponsored

अजय की राह देख रहा पूरा परिवार

थोड़े दिनों बाद अजय ने कुंती को फोन किया और बताया कि घबराने की कोई बात नहीं है। उसकी याददाश्त वापस आ गई है। और अब वो अपने असली मां-बाप के पास है।

Sponsored

कुछ दिनों बाद अजय अपनी पत्नी और बच्चों को लेकर वापस चला गया। लेकिन तब से लेकर आज तक कुंती अपने बेटे अजय का इंतजार कर रही है।

Sponsored
Entire family looking for Ajay
अजय की राह देख रहा पूरा परिवार

इस समय अजय की उम्र 26 साल है कुंती सहित पूरा परिवार आज भी अजय की राह देख रहा है। यह कहानी पश्चिम चंपारण जिला के धनहा थाना स्थित दौनाहां गांव की है।

Sponsored

हरियाणा में भटकता मिला था अजय

इस गांव के रहने वाले रामसनेही गोंड की शादी लगभग 18 वर्ष पहले कुंती से हुई थी। जिस समय शादी हुई थी उस समय रामसनेही गोंड हरियाणा के सोनीपत में ट्रक चलाने का काम करते थे।

Sponsored

शादी के कुछ दिन बाद रामसनेही अपने पत्नी कुंती को भी अपने साथ सोनीपत लेते गए। लगभग 14 वर्ष पहले सड़क पर एक बच्चा घूमते हुए दिखाई दिया।

Sponsored
Ajay was found wandering in Haryana
हरियाणा में भटकता मिला था अजय

जिसे रामसनेही अपने साथ लाए और कुंती के पास रख दिए। बच्चा अपना नाम सिर्फ अजय बताया। ना तो उसने अपना पता बताया और ना ही अपने घर वालों के नाम ही।

Sponsored

इसके बाद कुंती ने इस बच्चे को अपना लिया और लालन-पालन करने लगी। पति पूरे दिन ट्रक चलाते थे। जिसके वजह से कुंती को अकेलापन सता रहा था।

Sponsored

अजय के आने के साथ ही कुंती के जीवन का अकेलापन दूर होने लगा तो वही अजय को ममता की छांव मिल गई।

Sponsored

अजय के घर आने के 2 साल बाद कुंती को हुए बच्चे

कुंती के पास अजय के आने के लगभग 2 साल बाद कुंती के 3 बच्चे हुए। लोग बताते हैं कि कुंती मां बनने के बाद भी अजय से थोड़ा भी प्रेम कम नहीं हुआ।

Sponsored

अजय को पुत्र के समान ही प्यार और दुलार करती थी। आज भी अजय को अपने बच्चों से कम स्नेह नहीं देती है।

Sponsored

3 बच्चों का पिता है अजय

अभी अजय की उम्र 26 से 27 वर्ष बताई जा रही है। कुछ साल पहले कुंती ने अजय की शादी अपने ही संबंध में एक लड़की से करा दिया।

Sponsored

अजय के 3 बच्चे भी हो गए। जिस रूम में अजय रहता था वह रूम आज भी उसी तरह से है जैसे अजय छोड़ कर गया था। कुंती ने उसके सभी सामानों को संजो कर रखा है। कुंती और उसके घर वाले मानते हैं कि इस कमरे में अजय की यादें जुड़ी हुई हैं।

Sponsored
Kunti had children after 2 years of coming to Ajays house
अजय के घर आने के 2 साल बाद कुंती को हुए बच्चे

3 माह पूर्व 10 दिन के लिए गायब हो गया था अजय

कुंती बताती है कि तीन वहां पूर्व अजय अचानक अपने परिवार और बच्चों को छोड़कर कहीं चला गया। सबको अजय की चिंता सताने लगी। लेकिन दो-तीन दिन बाद अजय का फोन आया।

Sponsored

उसने बताया कि मैं ठीक हूं अपने मां बाप को ढूंढने के लिए आया हूं। अजय ने बताया था कि अचानक ही सोए उसकी याददाश्त लौट आई थी।

Sponsored

उसके गांव का नाम थाना का नाम और मां पिता का नाम याद आने लगा। इस घटना के कुछ ही दिनों बाद अजय कुंती के पास लौटा और फिर अपने पत्नी और बच्चे को लेकर नवादा चला गया।

Sponsored

पुत्र की अभी सताती है यादें

इधर, कुंती को अजय की याद अभी सताती है। हालांकि रोज फोन पर एक बार बात हो जाता है। इसके बावजूद अजय को देखने के लिए आंखें बेचैन है।

Sponsored

फिलहाल कुंती के यहां शादी है उसमें अजय आने के लिए बोला है जिसका बेसब्री से कुंती को इंतजार है।

Sponsored

Comment here