ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsEDUCATIONMUZAFFARPURNationalPolicePoliticsSTATE

बिहार डीएलएड कोर्स के लिए 28 मार्च से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, देखें बोर्ड द्वारा जारी शेड्यूल

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने बिहार डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन (DELED) कोर्स में पंजीयन के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है। बीएसईबी की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, 28 मार्च से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी और इसकी आखिरी तिथि 08 अप्रैल 2022 है। इसके ऑफिशियली नोटिफिकेशन को चेक कर ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Sponsored

बता दें कि केवल स्कूल प्रिंसिपल के माध्यम से ही इसके लिए आवेदन किए जा सकते हैं। अभ्यर्थियों का फॉर्म फिल अप कर सभी आवश्यक कागजात लगाकर विद्यालय में जमा करना होगा।

Sponsored

 

इस कोर्स के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 400 रुपए का भुगतान करना होगा। इसके बाद ही बोर्ड डमी एडमिट कार्ड करेगी। 11 अप्रैल को secondary.biharboardonline.com पर प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। अगर इसमें गलती हो तो सुधार करवाने की अंतिम तारीख 11 से 13 अप्रैल के बीच है।

Sponsored

बीएसईबी ने बिहार DELED कोर्स में एडमिशन के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। कैंडिडेट्स को रजिस्ट्रेशन या फीस भुगतान करने से जुड़ी हुई कोई दिक्कत होती है तो बोर्ड की हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074, 2232257 और 2232239 पर कांटेक्ट कर सकते हैं। इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया से जुड़ी तमाम जानकारी के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर कैंडिडेट्स विजिट कर सकते हैं।

Sponsored

Comment here