AccidentADMINISTRATIONAUTOMOBILESBankBreaking NewsBUSINESSCRIMEDELHI

बिहार में एक लाख पुलिस वालों की होगी बहाली, युवाओं को जल्द मिलेगा नौकरी पाने का मौका

बिहार में एक लाख पुलिसकर्मियों की होगी बहाली, प्रशासनिक तंत्र को मजबूत करने को लेकर DGP ने कही ये बातें : पुलिस महकमे में भी गलत करने वाले मौजूद हैं. गलत करने वाले नहीं बख्शे जायेंगे. आने वाले वर्षों में प्रशासनिक तंत्र को मजबूत करने को लेकर एक लाख पुलिस कर्मियों की बहाली की जायेगी. ये बातें बिहार के पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल ने शुक्रवार को बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से आयोजित संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहीं. उन्होंने कहा कि पटना शहर में जाम की स्थिति सबसे बड़ी समस्या है. इसका मुख्य कारण पटना शहर का विस्तार नहीं होना है. उन्होंने कहा कि आजकल मां-बाप अपने बच्चों का ख्याल नहीं रखते हैं.

Sponsored

इसके कारण युवा गलत रास्ते पर जा रहे हैं. इसके पूर्व चैंबर अध्यक्ष पीके अग्रवाल ने कहा कि किसी भी राज्य के आर्थिक विकास में उद्यमियों एवं व्यवसायियों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है और अपराधी तत्वों का शिकार भी यही समाज अधिक होता है. चैंबर उपाध्यक्ष मुकेश कुमार जैन ने बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से एक ज्ञापन सौंपा. अपर पुलिस महानिदेशक (हेड क्वाटर) जीतेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि पुलिस के आधुनिकीकरण का कार्य चल रहा है बहुत जल्द परिवर्तन नजर आयेगा.

Sponsored

तीन माह में इमरजेंसी रिस्पॉन्ड सपोर्ट सिस्टम शुरू हो जायेगा एवं 400 आधुनिक तकनीकी से लैस वाहन आयेंगे. गंगवार ने बताया कि जल्द ही बिहार में भी इमरजेंसी रिस्पॉन्ड के 112 नंबर को चालू किया जायेगा. फिलवक्त शराब से संबंधित जानकारी आमलोग 15545 नंबर पर दे सकते हैं. अपर पुलिस महानिदेशक (सीआइडी) जीतेन्द्र कुमार ने बताया कि बिहार के सभी थाना के प्रांगण को सीसीटीवी से लैस करने की योजना है.

Sponsored

ट्रैफिक की समस्या को दूर करने के लिए आइजी रैंक का पद सृजित किया गया. इसलिए बहुत जल्द सुधार आयेगा. खेतान मार्केट ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष राम लाल खेतान, जीपी सिंह, राजेश आर्या,रामचंद्र प्रसाद, पशुपति नाथ पांडेय, एसकेपी सिन्हा आदि ने डीजीपी के समक्ष अपने सुझाव और मांग रखी. संवाद कार्यक्रम को वरीय पुलिस अधीक्षक एमएस ढिल्लो, नगर पुलिस अधीक्षक अंबरीष राहुल, राजेश कुमार आदि ने भी संबोधित किया.

Sponsored

Comment here