ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में इस शादी के कार्ड की को लेकर खूब हो रही चर्चा, डिज़ाइन देख आप भी हो जायेंगे कंफ्यूज

बिहार में एक शादी का कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रदेश के नवादा में विवाह के आमंत्रण को लेकर बनवाए गए कार्ड के डिजाइन को देखकर लोग कन्फ्यूज हो गए हैं कि आखिर ये आधार कार्ड है या फिर शादी का निमंत्रण कार्ड।

Sponsored

मंगलवार को पुरानी बस स्टैंड निवासी संतोष वर्मा अपने विवाह का कार्ड अपने मित्र और जान पहचान के लोगों के बीच बांटना शुरू किए तो उनकी शादी का कार्ड को लेकर खूब चर्चा हो रही है।

Sponsored

शादी का कार्ड बहुत हटकर बना है। हाथ में लेकर अगर लोग घर जा रहे थे तो घरवाले पूछ रहे थे कि किसका आधार कार्ड है।

Sponsored

कार्ड पर फोन पे का बार कोर्ड भी है

शादी के निमंत्रण को लेकर छपे इस कार्ड को आधार कार्ड जैसा रूप दिया गया है। निमंत्रण कार्ड पर फोन पे का बारकोड भी दिया गया है।

Sponsored

यानि निमंत्रण में पहुंचकर आप स्वेच्छा से दिए जाने वाले उपहार राशि भी आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं। पूरी तरह से डिजिटल इंडिया का ख्याल रखा गया है।

Sponsored
There is a lot of discussion about this wedding card in Bihar.
बिहार में इस शादी का कार्ड को लेकर खूब चर्चा हो रही

इन सभी खूबियों को और यूनिक कार्ड को देखकर लोग चर्चा कर रहे हैं। जिस जगह पर आधार कार्ड का नंबर होता है उस जगह पर विवाह और प्रीतिभोज की तिथि अंकित है।

Sponsored

शादी का कार्ड है या फिर आधार कार्ड

एक नजर में अगर कोई देखेगा तो उसे पता ही नहीं चलेगा कि शादी का कार्ड है या फिर आधार कार्ड। इसका लिफाफा भी उसी तरह से तैयार किया गया है।

Sponsored

गौरतलब है कि इससे पहले गोपालगंज में भी एक शादी में डिजीटल पेमेंट का मामला सामने आया था। कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलबनवा गांव से एक बारात थावे प्रखंड के इन्दरवां गांव में आई थी।

Sponsored

इस शादी के दौरान पंडाल के बाहर एक पोस्टर लगाया गया था, जिसमें फोन पे का बार कोड अंकित किया गया था। वहां बैठे एक युवक ने जानकारी दी थी कि पीएम मोदी की डिजीटल इंडिया व कैशलेस से प्रभावित होकर हम लोगों ने यह पहल की है। इससे हिसाब में भी गड़बड़ी नहीं होती।

Sponsored

Comment here