ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsJOBSNationalPolicePoliticsReligion

बिहार के लाखों सरकारी नियोजित मास्टरों को नए साल का तोहफा, जनवरी से वेतन में 15% की बढ़ोत्तरी

PATNA-3.57 लाख शिक्षकों को बढ़ा हुआ वेतन जनवरी माह से ही3 जनवरी तक देख सकेंगे संशोधित वेतन, प्रधानाध्यापक-प्रधान शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन फरवरी में : पंचायत और नगर निकायों के लगभग 3.57 लाख शिक्षकों को 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि के बाद संशोधित वेतन का निर्धारण जनवरी में हो जाएगा। शिक्षक 3 से 7 जनवरी तक अपना संशोधित वेतन देख सकेंगे।

Sponsored

वेतन निर्धारण संबंधी शिकायत शिक्षक डीईओ कार्यालय में कर सकेंगे। 10 जनवरी से विद्यालय के लॉगइन से मेधासॉफ्ट के माध्यम से पे स्लिप डाउनलोड कर संबंधित शिक्षक कर सकेंगे। पे स्लिप दो प्रति में तैयार होगा। इस संबंध में विशेष सचिव सह माध्यमिक शिक्षा निदेशक मनोज कुमार ने गुरुवार को सभी डीईओ को पत्र भेजा।

Sponsored

46927 प्रधानाध्यापक और प्रधान शिक्षक नियुक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया फरवरी में प्रारंभ होगी। शिक्षा विभाग ने प्राथमिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक के 40506 और उच्च माध्यमिक स्कूल में प्रधानाध्यापक के 6421 रिक्ति सामान्य प्रशासन विभाग को भेज दी है। बीपीएससी के अनुसार, रिक्ति आने के बाद एक माह के अंदर विज्ञापन प्रकाशित हो जाएगी। ऑनलाइन आवेदन के लिए लगभग एक माह का समय दिया जाएगा।

Sponsored

Comment here