ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsEntertainmentNationalPoliticsTravel

बिहार के मुंगेर जिले को रिवर फ्रंट और नौका बिहार की सौगात, पर्यटन स्पॉट के तौर पर उभरेगा मुंगेर जिला

बिहार के मुंगेर में पर्यटन के विकास को लेकर सरकारी कवायद जारी हैलेकिन अब इसी बीच जल्द ही रिवर फ्रंट एवं नौका बिहार का कार्य प्रारंभ करने के लिए हरी झंडी मिल गई है। नगर विकास विभाग के विशेष सचिव सह नमामि गंगे परियोजना के मुख्य अभियता नरेन्द्र कुमार तिवारी के द्वारा रविवार के दिन मुंगेर में गंगा घाट सहित किला क्षेत्र के खाइ का भी निरीक्षण किया गया। दोमंठा घाट से लालदरवाजा घाट का निरीक्षण नाव द्वारा किया।

Sponsored

हालांकि निरीक्षण करने के दौरान मुख्य अभियंता ने बताया कि मुंगेर जिले में पर्यटन के छेत्र में विकास को लेकर रिवर फ्रंट एवं किला क्षेत्र के खाइ में नौका बिहार की योजना भूमि पर उतरा जाए, इसी क्रम में मुंगेर आए है निरीक्षण करने के बाद वे कंसलटेंसी एजेंसी के साथ इसका डीपाआर तैयार करेंगे। हालांकि निरीक्षण के दौरान उनके साथ प्रभारी नगर आयुक्त बिद्यानंद सिंह, डीडीसी संजय कुमार , नगर प्रबंधक अवध किशोर सिंह, नमामी गंगा परियोजना के सहायक अभियंता कनीय अभियंता व अन्य मौजूद थे।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र

नगर विकास विकास विभाग के विशेष सचिव नरेन्द्र कुमार तिवारी ने मुंगेर किला का भी निरीक्षण किया। और बताया कि मुंगेर के प्राचीन किला के जीर्णोद्धार के लिए भी सरकारी योजना है। बीते दिनों पर्यटन विभाग की टीम द्वारा इसका निरीक्षण कर सरकार के पास रिपोर्ट भेजा गया है। इसके लिए भी डीपाआर बनाया जाएगा जिससे जीर्णोद्धार का काम जल्द शुरू हो सके। विशेष सचिव सह मुख्य अभियंता ने मुंगेर नगर निगम के 45 वार्डो में चल रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के कामों का जायजा लिया। उन्होंने कार्य एजेंसी के अधिकारियों से बातचीत कर काम की जानकारी लेते हुए कई निर्देश दिए।

Sponsored

Comment here