AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार के भागलपुर में दो सिर, चार हाथ, तीन पैर वाले अद्भुत बच्चे ने लिया जन्म, देखने उमड़ी भीड़

भागलपुर के नौगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में एक मह‍िला ने बुधवार को अद्भुत बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के दो सिर, चार हाथ और तीन पैर थे। कोई इसे कुदरत का कर‍िश्मा तो कोई भगवान का अवतार बता रहा है। वहीं, इस बच्चे को देखने के ल‍िए अस्पताल में लोगों की भीड़ लग गई। हालांकि, जन्म के कुछ देर के बाद ही नवजात की मौत हो गयी।

Sponsored

जन्म के कुछ देर के बाद ही नवजात की मौत हो गई

Sponsored

धोबिनिया निवासी मनोज यादव की पत्नी सुभद्रा देवी प्रसव पीड़ा होने पर बुधवार को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुबह 11 बजे उसने एक अद्भुत बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के जन्म होते ही नर्सों और चिकित्सकों के बीच चर्चाएं गर्म हो गयी। नर्सों ने परिजनों को इस बात की जानकारी दी कि सुभद्रा देवी का बच्चा सामान्य नहीं है बल्कि एक अनोखा बच्चा है।

Sponsored

अद्भुत बच्चा जन्म लेने जानकारी पूरी अस्पताल में फैल गई। देखते ही देखते लोगों की भीड़ जुट गई। लोग इसे कुदरत का करिश्मा मान रहे थे। लोग की भीड़ बढ़ ही रही थी, इसी बीच बच्चे ने दम तोड़ दिया। बच्चा जन्म होने से 30 मिनट तक ही सांस ले पाया। सुभद्रा देवी की मां विमला देवी ने बताया कि सुभद्रा को इससे पहले चार संताने हैं, जिसमें एक लड़का और तीन लड़कियां हैं। चारों स्वस्थ हैं। पांचवां बच्चा अद्भुत था। लेकिन, वह ज्यादा देर तक जीवित नहीं रह पाया।

Sponsored

डॉक्टरों की टीम हैरान थी

Sponsored

घटना के बाद डॉक्टरों की टीम हैरान थी। इस तरह से जुड़े हुए बच्चे का जन्म नॉर्मल डिलीवरी से होना बड़ी बात है। डॉक्टरों का कहना है कि इस तरह के बच्चे कम समय तक ही जीवित रह पाते हैं। पेट में कम जगह होने की वजह से खाल जुड़ जाती है और बच्चा पनप नहीं पाता है। इसी वजह से इस प्रकार के विकृत बच्चे होते हैं।

Sponsored

 

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here