ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के इस शहर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में तिरंगा यात्रा

बिहार के भागलपुर में बने इस विश्व रिकॉर्ड के साक्षी जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह, बीजेपी नेता अरजीत सारस्वत और कहलगांव के बीजेपी विधायक पवन यादव भी रहे। इन्हीं के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसने हर कोई को मंत्र-मुग्ध कर दिया।

पूरे देश में भारत की आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसको लेकर हर एक घर में जहां आज से तिरंगा फहराया जाएगा वहीं कई जगहों पर तिरंगा यात्रा भी निकाली जा रही है।

Sponsored

भागलपुर शहर के सैंडिस कंपाउंड से भी शनिवार को तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। वर्ल्ड रिकॉर्ड की दो सदस्यीय टीम ने यहां आकर यात्रा का पूरे तरीके से मुआयना किया और कार्यक्रम के अगुवाई कर रहे लोगों को वर्ल्ड रिकॉर्ड का मेडल और प्रशस्ति पत्र सौंपा है।

Sponsored
The tricolor yatra was also taken out from the Sandis compound of Bhagalpur city, which created a world record.
भागलपुर शहर के सैंडिस कंपाउंड से भी तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

75 स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में बच्चों को सजाकर यात्रा

सैंडिस कंपाउंड से बीजेपी नेता अरजीत सारस्वत और जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह सहित कहलगांव के बीजेपी विधायक पवन यादव के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई।

Sponsored

जिसमें 75 फीट का लंबा तिरंगा के साथ-साथ 75 स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में बच्चों को सजाकर यात्रा को निकाला गया। ये यात्रा सैंडिस कंपाउंड से निकलकर खलीफाबाग चौक होते हुए लाजपत पार्क में समाप्त हुई।

Sponsored
Traveling with the tricolor of 75 meters included in the world record
75 मीटर के तिरंगे के साथ निकली यात्रा वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल

तिरंगा यात्रा के दौरान हजारों हजार की संख्या में आम लोगों के साथ-साथ कई स्कूल के बच्चे बच्चियों सहित बीजेपी कार्यकर्ता भी थे।

Sponsored

75 मीटर के तिरंगे के साथ निकली यात्रा वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल

सभी ने हर्ष और उल्लास के साथ यात्रा निकाली और भारत माता की जय के नारों से पूरा शहर गुंजामान रहा। वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने बताया कि 75 स्वतंत्रता सेनानियों और 75 मीटर के तिरंगे के साथ निकाले गए यात्रा को वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है।

Sponsored

 

जमुई की विधायक ने इस मौके पर कहा कि भागलपुर पहले भी दो बार वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम अपना शामिल करा चुका है और आज तीसरी बार भी यहां के लोगों ने वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम शामिल कराया है। जिसके लिए उन्होंने यहां के लोगों को बधाई दी।

Sponsored

Comment here