ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalPoliticsTravel

बिहार के इन शहरों से पश्चिम बंगाल और छतीसगढ़ के लिए 50 रूटों पर शुरू होगी बस सेवा

राज्य के एक दर्जन से अधिक शहरों से पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के शहरों के बीच 50 से अधिक रूटों पर नई बसें चलाई जाएंगी। परिवहन विभाग ने बिहार-पश्चिम बंगाल के बीच 29 और बिहार-छत्तीसगढ़ के बीच 25 रूटों पर रिक्तियां रह के बाद परिवहन विभाग ने पुनः परमिट के लिए आवेदन आमंत्रित किये है।

Sponsored

बिहार राज्य से बंगाल के मालदा, कोलकाता एवं सिलगुड़ी रूटों पर सबसे ज्यादा बसों की रिक्तियां है। 9 सुल्तानगंज से मालदा के लिए , 8 मरहर से कोलकाता के लिए, 9 कटिहार से बलूरघाट के लिए , 10 भागलपुर से रामपुरहाट के लिए, भागलपुर से सिउरी भाया के लिए 9, भागलपुर से दुर्गापुर के लिए 8 एवं 7पूर्णिया से कोलकाता के लिए रिक्तियां हैं। इसके अलावा छपरा, गया, कटिहार, मुजफ्फरपुर, बिहारशरीफ, पटना, सहरसा, दरभंगा आदि शहरों से भी बंगाल के शहरों के बीच बस परिचालन के लिए आवेदन की मांग की गई हैं।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र

जबकि वहीं छत्तीसगढ़ के लिए पटना से जसपुर, दरभंगा से कुनकुरी, अंबिकापुर से बोधगया, मुजफ्फरपुर से जसपुर, बिहारशरीफ से अंबिकापुर रूट के लिए अधिक रिक्तियां हैं। हालांकि वाहन मालिकों को कहा गया है कि 8 फरवरी तक ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर दें। जबकि इसकी हार्डकॉपी 9 फरवरी तक कार्यालय में जमा कराने का निर्देश दिया गया है। प्रस्तावित समय-सारणी का प्रकाशन विभागीय वेबसाइट पर 12 फरवरी को कर दिया जाएगा। (किस आर्टिकल में प्रयोग किए गए चित्र प्रतीकात्मक हैं।)

Sponsored

Comment here