ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार की उद्योग से बदलेगी तस्वीर, राज्य में लगेंगे 10 हजार छोटे उद्योग, उद्योग मंत्री ने की घोषणा।

बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने कहा कि पूरे बिहार में उद्योग को बढ़ावा देकर रोजगार के मौके उपलब्ध कराया जाएगा। पहले फेज में 10,000 छोटे उद्योग स्थापित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उनमें 3500 महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। उद्योग मंत्री ने गुरुवार को राजपुर में उद्योग विभाग के द्वारा अनुदानित कोसी के पहले मखाना प्रोसेसिंग फैक्ट्री का शुभारंभ किया।

Sponsored

उद्योग मंत्री ने कहा कि इससे बिहार की सूरत बदलेगी क्योंकि लोगों को रोजगार के अवसर सृजित होंगे और प्रदेश की उत्पादकता में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने एपीआर एग्रो इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर प्रीति गोपाल की तारीफ करते हुए कहा कि इससे महिलाओं में आत्मविश्वास जगेगा। कोसी तथा मिथिलांचल में मखाना की खेती अत्यधिक होती है। खेतिहरों को उपज का वाजिब मिले इसके लिए एपीआर एग्रो इंडस्ट्रीज असरदार साबित होगा।

Sponsored

मंत्री ने कहा कि दिव्यांगों को उद्योग से जोड़ने की योजना बनाई जा रही है सरकार वैसे लोगों को उद्योग स्थापित करने के लिए के जागरूक करेगा जो करने में असमर्थ हैं। उन्होंने इसके लिए उद्योग विभाग के जीएम से इंडस्ट्रियल क्रॉप का विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। उन्होंने अकुशल मेहनतकशों को स्थानीय स्तर पर छोटे छोटे उद्योग से रोजगार उपलब्ध कराने की बात कहीं। मंत्री ने लोगों से निवेदन किया कि बिहार को डेवलप करने के लिए बिहार में उत्पादित हो रहे सामान की खरीदारी करें।

Sponsored

Comment here