ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार की अनोखी शादी, अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए मरीज की बेटी के साथ लिए 7 फेरे

बिहार के हाजीपुर में एक अनोखी शादी हुई। दुल्हन थी हाजीपुर के सरकारी अस्पताल में इलाज करवाने वाली एक महिला मरीज की बेटी और दूल्हा बना अस्पताल में उसकी मां की सेवा करने वाला कर्मचारी।

Sponsored

दरअसल महिला मरीज की अंतिम इच्छा थी कि उसका दामाद अस्पताल में उसकी सेवा करने वाला जैसा हो। अपने मरीज की अंतिम इच्छा सुनते ही स्वास्थ्यकर्मी इस बात के लिए तैयार हो गया। बेटी की शादी के अगले दिन ही दुनिया छोड़ चली गई।

Sponsored

जानिए क्या है पूरा मामला

18 अप्रैल को बिद्दूपुर के ककरहट्टा की रहने वाली  मानिका देवी एक हादसे में गंभीर रूप से जल गई थी। हाजीपुर के सरकारी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Sponsored

उनके साथ उनकी बेटी प्रीति अस्पताल में रहकर उनकी देखभाल कर रही थी। सदर अस्पताल में तैनात स्वास्थकर्मी मनिंदर कुमार सिंह मनिका देवी के इलाज में सेवा दे रहा था। मनविंदर के जिम्मे ड्रेसिंग, जाँच और दवा देने की जिम्मेदारी थी।

Sponsored
Maninder and Preeti tied the knot
मनिंदर और प्रीति शादी के बंधन में बंधे

मां ने जताई चिंता

प्रीति की मां की हालत गंभीर थी। इसी बीच बीमार मनिका देवी ने तीमारदारी में जुड़े मनिंदर से अपनी बेटी प्रीति कि शादी की चिंता जताई।

Sponsored

मनिंदर से बेटी प्रीति का हाथ थामने की गुजारिश की। अपने मरीज की खराब हालत और उसकी अंतिम इच्छा देख मनिंदर ने भी बिना सोचे शादी की हामी भर दी।

Sponsored

इलाज के दौरान ही शादी की तैयारी हुई

इलाज के दौरान ही शादी की तैयारी हुई और अस्पताल के साथी स्वास्थकर्मी और नर्स बाराती बने। मनिंदर और प्रीती की शादी धूमधाम से हुई।

Sponsored

झटपट हुई इस शादी को देखकर अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है कि ये शादी महज 15 दिनों के तीमारदार और स्वास्थकर्मी के इलाज के दौरान बने रिश्ते की शादी थी।

Sponsored
Five days of love became in the bond of marriage
शादी के बंधन में बन गया पांच दिन का प्यार

इस पूरी कहानी का अंतिम पड़ाव भावुक कर देने वाला रहा। बेटी का कन्यादान करने के बाद मनिका देवी की तबियत बिगड़ने लगी और शादी के 2 दिन बाद वो दुनिया को अलविदा कहकर चली गईं। हर तरफ इस शादी की ही चर्चा है।

Sponsored

हर किसी ने दिल खोलकर की तारीफ

मनिंदर के इस फैसले की हर कोई तारीफ कर रहा है। सबका यह कहना है कि ऐसे लड़के बहुत कम मिलते है जो अस्पताल में किसी मरीज की इच्छा पूरी करने के लिए शादी कर लें।

Sponsored

एक स्वास्थ्यकर्मी ने कहा कि हमने तो ऐसा पहली बार सुना है। हमें बहुत खुशी है कि हमारे अस्पताल में ऐसा हुआ। हम लोग मनिंदर के सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करते हैं।

Sponsored

Comment here