ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsEDUCATIONElectionNationalPolicePolitics

बिहारी का दिमाग, परीक्षा की कॉपी में नोट देकर लिखा, सर पैसा लीजिए, पास कर दीजिए प्लीज

परीक्षार्थी ने कॉपी में क्यों लिखा- ‘कॉल मी सर, अर्थशास्त्र की बातें फोन पर होंगी’ : ग्रेजुएशन पार्ट थ्री की कॉपियों में पास कराने के लिए परीक्षार्थियों ने अजब-गजब बातें लिखी हैं जिसे पढ़कर आप लोटपोट हो जायेंगे. कई परीक्षार्थियों ने अजीब गुजारिश की (Strange requests from students) है. एक परीक्षार्थी ने लिखा है, ‘प्लीज पास कर दीजिएगा. कॉल मी सर, अर्थशास्त्र की बाकी बातें फोन पर होंगी’.

Sponsored

बता दें कि बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय (Babasaheb Bhimrao Ambedkar Bihar University) में पार्ट थ्री की कॉपियां को जांचने का काम इन दिनों चल रहा है. उम्मीद जतायी जा रही है कि मार्च के दूसरे सप्ताह में पार्ट थ्री के नतीजे घोषित होंगे. कॉपी जांचने का काम काफी तेजी से चल रहा है. परीक्षा विभाग के मुताबिक, आधी से ज्यादा कॉपियां जांची जा चुकी हैं. इस बार 55 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. कॉपियां जांचने का काम खत्म होते ही रिजल्ट बनाने की तैयारी शुरू हो जाएगी.

Sponsored

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक परीक्षक बताते हैं, ‘इस बार की कॉपियां जांचने के दौरान यह बात समझ में आती है कि कोरोना महामारी ने शिक्षा को बुरी तरह प्रभावित किया है. कॉपियों में जवाब बेहद गलत मिल रहे हैं. जो इशारा कर रहे हैं कि विद्यार्थियों ने पढ़ाई ठीक से नहीं की है. कई कॉपियों में परीक्षार्थियों ने इस बाबत अलग से नोट भी लिखा है.’

Sponsored

Comment here