ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहारियों की जान की कीमत मात्र 2 लाख, जिंदा ज’लने वालों में आठ छपरा के और तीन कटिहार के लोग थे

हैदराबाद के गाेदाम में आग, बिहार के 11 लोग जिंदा जले, मृतकों में 8 छपरा, 3 कटिहार के : तेलंगाना के सिकंदराबाद के भोइगुदा में कबाड़ गोदाम में भीषण अगलगी की घटना अत्यंत दुःखद। हादसे में बिहार के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रू० अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा। स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को तेलंगाना सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर मृतकों के पार्थिव शरीर को बिहार लाने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

Sponsored

हैदराबाद में कबाड़ गाेदाम में बुधवार तड़के लगी आग में बिहार के 11 मजदूराें की जलकर माैत हाे गई। एक अन्य किसी तरह जान बचाने में कामयाब रहा। इनमें 8 छपरा और 3 कटिहार के थे। ये मजदूर गाेदाम में काम करते थे औरर ऊपर बने कमरे में रहते थे। इनकी उम्र 23 से 35 साल के बीच है। जिस वक्त गोदाम में आग लगी, मजदूर इसी कमरे में सो रहे थे। अधिकारियाें का कहना है कि गाेदाम में रखी प्लास्टिक की बाेतलों, फाइबर केबल आदि में लगी आग के घने धुएं और आग की लपटों में घुटकर और झुलसकर मर गए। घटना पर पीएम ने शोक जताया। तेलंगाना सीएम ने पांच-पांच लाख देने का एलान किया है।

Sponsored

मुआवजे की घोषणा : सीएम नीतीश कुमार ने घटना पर दुख जाहिर किया और मृतकाें के परिजन काे दाे-दाे लाख मुआवजा देने का ऐलान किया।

Sponsored

Comment here