ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! बिहार को मिलेगा चार शानदार नया ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे

बिहार के नागरिको के लिए यह बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की अब बिहार में भी एक्सप्रेस-वे  बनाने की परियोजना पर काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। बताया जा रहा है की भारतमाला – 2 योजना के तहत बिहार को चार नया शानदार एक्सप्रेसवे का सौगात मिलने वाला है।

Sponsored

आपको बता दे की बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि भारतमाला परियोजना-2 में बिहार को चार नया शानदार एक्सप्रेसवे का सौगात मिलेगा वहीं उन्होंने यह भी बताया कि जिन चार शानदार एक्सप्रेस-वे बिहार में बनाए जाएंगे। उसमें मुख्यतः गोरखपुर से सिलीगुड़ी के बीच ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे वाराणसी से कोलकाता के बीच ग्रीनफिल्ड  एक्सप्रेस, रक्सौल से हल्दिया के बीच ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस से और पटना आरा सासाराम ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जाएगा।

Sponsored

खास बात यह है की उन्होंने बिहार विधानसभा में विभाग बजट पर वाद विवाद के बाद सरकार की ओर से उन्होंने यह जवाब दिया है। इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी जानकारी दी है ,कि एशियन डेवलपमेंट बैंक की वित्त पोषण में 9 प्रमुख सड़कों के चौड़ीकरण के अलावा अटल पद हेतु एवं अन्य प्रमुख सड़कों प्रमुख शहरों का बाईपास का निर्माण सहित विभाग की अब तक की उपलब्धि एवं सभी विवरण प्रस्तुत किया, काल्पनिक तस्वीर।

Sponsored

 

Comment here