ADMINISTRATIONAUTOMOBILESBIHARBreaking NewsEDUCATIONElectionMUZAFFARPURNationalPolicePoliticsSTATE

बागी गुलाब यादव ‘राजद’ से निकाले गए…. दल से बगावत कर विप चुनाव लड़ने की कर रहे तैयारी

बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव का ऐलान हो गया है। राजद ने 23 सीटों पर अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। इस बार राजद नेतृत्व ने कांग्रेस से अलग होकर और सीपीआई के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। राजद के 23 व सीपीआई के 1 कैंडिडेट होंगे। उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होने के साथ ही कई बागी खुलकर सामने आ गये हैं। इसके बाद राजद नेतृत्व ने विप की मधुबनी सीट से अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में जुटे पूर्व विधायक गुलाब यादव को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

Sponsored

गुलाब यादव राजद से निष्कासित

प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने गुलाब यादव के निष्कासन की अनुशंसा की थी। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के निर्देश पर राष्ट्रीय प्रधान महासचिव ने छह सालों के लिए पूर्व विधायक गुलाब यादव को दल से निष्कासित कर दिया है। वे मधुबनी के झंझारपुर से राजद के विधायक रह चुके हैं। इस बार वे विप की मधुबनी सीट से पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ पत्नी को उतारने का ऐलान कर दिया है। इसके बाद राजद नेतृत्व ने यह कार्रवाई की है।

Sponsored

मोतिहारी-मधुबनी व नवादा में बागी

राजद की 23 सीटों में अब तक तीन पर दल के बागी नेता चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर चुके हैं. वो सीट है मोतिहारी,मधुबनी और नवादा। इन तीनों पर पर भले ही राजद नेतृत्व ने अपने उम्मीदवार उतारे हों लेकिन राजद के भीतर रहकर ही कुछ नेता दल अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ हुंकार भर रहे हैं। 23 में एक सीट है मोतिहारी जिसे पूर्वी चंपारण के नाम से जाना जाता है। इस सीट से राजद ने पूर्व विधायक बबलू देव को उम्मीदवार बनाया है। लेकिन यहां से राजद के प्रदेश के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ताल ठोक रहे हैं। वे काफी दिनों से पंचायत प्रतिनिधि जो वोटर होते हैं उनसे मुलाकात कर समर्थन ले रहे हैं। राजद नेतृत्व ने मधुबनी से दल विरोधी काम कर रहे पूर्व विधायक गुलाब यादव को तो दल से निकाल दिया लेकिन मोतिहारी से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे महेश्वर सिंह अभी भी दल में प्रदेश उपाध्यक्ष बने हुए हैं।

Sponsored

मधुबनी सीट से राजद ने मेराज आलम को उम्मीदवार बनाया है। लेकिन वहां भी राजद नेता व पूर्व विधायक गुलाब यादव ने बगावत कर अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है। जबकि नवादा सीट से तेजस्वी यादव ने श्रवण कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है। उम्मीदवार के ऐलान के बाद नवादा में राजद के भीतर घमासान है। राजद के जिला अध्यक्ष ने पद से इस्तीफा कर दिया। वहीं पूर्व मंत्री राजवल्लभ यादव के भतीजे ने  भी निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

Sponsored

Comment here