AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बच्चे से परीक्षा में पूछा गया सवाल, चांद पर सबसे पहले कदम किसने रखा ? बच्चे ने लिखा, बाहुबली, टीचर ने दिए दोगुने अंक

सोशल मीडिया पर भी अक्सर मजेदार वाकए खूब सुर्खियां बटोरते हैं। इन दिनों इंटरनेट पर एक ऐसा ही मजेदार किस्सा खूब वायरल हो रहा है। दरअसल ये एक बच्चे के एग्जाम की कॉपी है। जिसमें उसने टीचर द्वारा पूछे गए एक सवाल का मजेदार और बेहद ही ट्रिकी जबाव दिया है। जिसके जवाब को जानने के बाद लोग उस बच्चे के दिमाग की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। आप भी उसका जबाव पढ़कर खुश हो जाएंगे।
दरअसल, सोशल मीडिया पर क्लास टेस्ट की एक कॉपी वायरल हो रही है, जिसमें एक सवाल लिखा है, कि चांद पर कदम रखने वाला पहला व्यक्ति कौन था ? इस पर बच्चे ने जवाब में लिखा- बाहुबली। मजेदार बात तो ये है कि इस जवाब से खुश होकर टीचर ने बच्चे को पांच में 10 नंबर भी दे डाले। आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा मजाक है, बच्चे ने तो गलत जवाब दिया है, फिर टीचर ने ऐसा क्यों किया?

Sponsored

Sponsored

आप सोच रहे होंगे कि बाहुबली लिखने पर भी टीचर ने उसे अधिक नंबर क्यों दिए? क्योंकि चांद पर कदम रखने वाले पहले व्यक्ति तो अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री नील आर्मस्‍ट्रांग थे। टीचर ने बच्चे को नंबर इसलिए दिए क्योंकि बच्चे ने काफी सोच समझकर जवाब में बाहुबली लिखा था। बच्चे ने अपने जवाब के साथ नीचे अपने उत्तर का पूरा एक्सप्लेनेशन दिया है।
टेस्ट कॉपी पर सवाल है, चांद पर कदम रखने वाला पहला व्यक्ति कौन था ? उत्तर में लिखा है- बाहुबली। उसके नीचे बच्चे ने लिखा है- बाहु-Arm, बली-Strong। इस हिसाब से उसका उत्तर हुआ आर्मस्ट्रॉन्ग। जोकि सही जवाब है। लेकिन बच्चे ने इसे एक स्टाइल के साथ लिखा, जिसके लिए टीचर ने उसे पांच और अतरिक्त नंबर दे दिए। ये फोटो आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है।

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here