AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बंदे ने खरीदा सेकंड हैंड फ्रिज, सफाई करते समय मिली नोटों की गड्डियां

मामला दक्षिण कोरिया का है। यहां रहने वाले एक शख्स ने ऑनलाइन सेकंड हैंड रेफ्रिजरेटर खरीदा था। उसे क्या पता था ये पुराना फ्रिज उसे लखपति बना देगा! दरअसल, हुआ ये कि बंदे ने kimchi रेफ्रिजरेटर मंगवाया था। जब वो उसकी सफाई कर रहा था तो उसे फ्रिज के निचले हिस्से से 1.30 लाख डॉलर (लगभग 96 लाख रुपये) मिले, जिन्हें किसी ने टेप की मदद से फ्रिज के नीचे चिपकाया हुआ था।

Sponsored

स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस शख्स को यह पैसा मिला वो दक्षिण कोरिया के जेजू आइलेंड का रहने वाला है। उसे इस बात की जरा भी भनक नहीं थी कि फ्रिज के नीचे पैसा छुपा है। पुलिस ने बताया कि शख्स ने 6 अगस्त को पैसा मिलने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें उसने कहा था कि उसे फ्रिज की सफाई के दौरान उसके निचले हिस्से में नोटों की गड्डियां चिपकी मिली थीं।

Sponsored

‘एमबीसी’ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, 1.30 लाख डॉलर (लगभग 96 लाख रुपये) को ट्रांसपेरेंट प्लास्टिक शीट्स में लपेटकर पैक किया हुआ था और टेप की मदद से उसे फ्रिज के नीचे चिपकाया गया था। शख्स ने आदर्श नागरिक का फर्ज निभाते हुए पूरी रकम पुलिस को सौंप दी। पुलिस उस शख्स का पता लगाने का प्रयास कर रही है, जिसने इस रेफ्रिजेटर को ऑनलाइन बेचा था।

Sponsored

दक्षिण कोरिया के ‘खोया पाया कानून’ के अनुसार अगर इस पैसे के असली मालिक का पता नहीं चलता तो सारी रकम उस शख्स को दे दी जाएगी, जिसे वह मिली थी। हालांकि, शख्स को उसमें से 22 प्रतिशत टैक्स सरकार को देना होगा। अगर पैसे का मालिक मिल जाता है तो भी उस शख्स को मुआवजे में अच्छा खासा पैसा मिलेगा!

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here