ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsElectionNationalPolitics

पीएम मोदी ने की नीतीश की तारीफ, कहा- उनके काम में परिजन कहीं नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए राजनीति में परिवारवाद के खिलाफ उनका उदाहरण दिया है. खास बात यह है की राजनीति में परिवारवाद पर बात करते हुए पीएम ने कहा-लोहिया जी का परिवार कहीं नजर आता है क्या? जॉर्ज फर्नांडिस का परिवार कहीं नजर आता है क्या? नीतीश बाबू हमारे साथ काम कर रहे हैं. वे भी तो समाजवादी हैं. उनका परिवार कहीं नजर आता है क्या? बुधवार को एक समाचार एजेंसी को दिये गये इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं समाज के लिए हूं, लेकिन मैं जिस नकली समाजवाद की चर्चा करता हूं, वह पूरी तरह परिवारवाद है.

Sponsored

परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन : उन्होंने कहा की परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन हैं. जब परिवार ही सर्वोपरि होता है, परिवार को बचाओ, पार्टी बचे न बचे देश बचे न बचे. ये जब होता है तो सबसे बड़ा नुकसान प्रतिभा को होता है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री ने राम मनोहर लोहिया, जॉर्ज फर्नांडिस और नीतीश कुमार की चर्चा की और कहा कि इन लोगों ने कभी भी अपने स्‍वजनों को राजनीति में लाने पर जोर नहीं दिया.

Sponsored

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार की तारीफ की : आपको बता दे की प्रधानमंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार हमलोगों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. उनके काम में उनके परिजन कहीं नजर नहीं आते हैं. सपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि किसी ने मुझे एक बार एक पत्र भेजा था कि वैसे सभी लोग, जिनकी उम्र 25 के लगभग है, उनको चुनाव लड़ने का अवसर दे दिया गया है. क्या यह परिवारवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरे की बात नहीं है?

Sponsored

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा ने कहा… सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हमेशा साफ-सुथरी और गुणवत्तापूर्ण राजनीति की है. वह समकालीन भारत में लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास करने वाले सच्चे समाजवादी हैं और हमेशा वंशवाद के खिलाफ रहे हैं.

Sponsored

Comment here