BIHARBreaking NewsEDUCATIONJOBSNational

पिता मज़दूरी करते हैं, बेटे ने NEET पास किया, अब बनेगा गांव का पहला डॉक्टर

आज हम आपको एक मजदुर के बेटे की कहानी बताने जा रहे है जिनकी ज़िन्दगी में बहुत मुश्किल आई मगर उन्होंने अपने लक्ष्य पर ध्यान दिया और अपने परिवार वालो का सपना पूरा किया हम बात दुधाराम की कर रहे है जिन्होंने नीट जैसा बड़े एग्जाम को बड़ी सफलत से पास कर लिया है और अब वो अपने गांव का पहले डॉक्टर बनने जा रहे है।

Sponsored

आपको बता दे की जिस वक़्त वो पढाई कर रहे थे उस वक़्त उनके घर की हालत बिलकुल ठीक नहीं थी मगर उन्होंने हर नहीं मानी और बहुत मेहनत करी खबरों की मने तो दुधाराम का डॉक्टर बनने का भी सफर आसान नहीं था।

Sponsored

बता दे की  उन्होंने चार बर NEET परीक्षा दी और उसे इस बार 9375 रैंक मिला. पहले भी उन्होंने एग्जाम दिया थे जिसमे उनके अंक अचे नहीं आये थे मगर इस बार एक प्राइवेट कोचिंग संस्था से तैयारी की थी जिसकी वजह से उनके अच्छे अंक आ गए थे दूधाराम की परिवार की बात करे तो उनके घर में 5 लोग रहते है हलकी उनके परिवार के पास 10-12 बीघा ज़मीन है।

Sponsored

मगर उनके जमीं पर साल में एक बार ही खेती होती है जिसकी वजह से उनका कुछ खास फ़ायद नहीं होता है उनके पिता पूराराम और उनके छोटे भाई मजदूरी कर के अपने परिवार का पेट भरता है और तो उनकी माँ भी मजदूरी करती हैदूधाराम की पिछली ज़िन्दगी की बात की जाए तो उन्होंने अपनी स्कूल की पढाई सरकारी स्कूल से की थी वो बचपन से ही पढाई में बहुत तेज़ थे जिसकी वजह से आज वो अपने गांव के पहले डॉक्टर भन गए है इनको देख कर हमको यही सिख लेनी चाहिए की इन्शान को मेहनत करनी चाहिए।

Sponsored

Comment here