ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत की मौत, 31 साल छोटी दानिया से शादी करके आए थे चर्चा में, होने वाला था तलाक

पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत हुसैन (Aamir Liaquat Hussain) का गुरुवार को 49 साल की उम्र में निधन हो गया है. पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी (PTI) के नेता जमाल सिद्दीकी (Jamal Siddiqui) ने उनकी मौत की पुष्टि की है. जानकारी के मुताबिक आमिर की तबीयत उनके घर पर अचानक खराब हुई थी. ऐसे में उन्हें तुरंत पाकिस्तान (Pakistan) की आगा खान यूनिवर्सिटी के अस्पताल में ले जाया गया. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. आमिर ने इसी साल 31 साल छोटी दानिया से शादी की थी, जिसके बाद वह चर्चा में आए थे.

Sponsored

जमाल सिद्दीकी ने जानकारी दी है कि उन्हें आमिर के एक कर्मचारी ने उनकी मौत की सूचना दी है. वहीं अस्पताल का कहना है कि आमिर की मौत की असल वजह उनकी ऑटोप्सी रिपोर्ट के बाद ही सामने आ सकेगी. हालांकि कुछ लोगों की ओर से उनकी मौत कार्डिएक अरेस्ट से होने की आशंका जताई गई है.

Sponsored

अस्पताल जाने से किया था मना

वहीं पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आमिर लियाकत की तबीयत बुधवार रात को अचानक खराब हुई थी. लेकिन उन्होंने अस्पताल जाने से मना कर दिया था. गुरुवार को उनके कर्मचारियों ने उनके कराहने और चिल्लाने की आवाज सुनी थी. इसके बाद वह दरवाजा तोड़कर उन तक पहुंचे थे. आमिर लियाकत अपने कमरे में बेहोश पाए गए थे. उनके कर्मचारियों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. आमिर लियाकत ने 2018 में इमरान खान की पार्टी ज्वाइन की थी. इसके बाद वह कराची से सांसद चुने गए थे.

Sponsored

पुलिस कर रही मौत की जांच

वहीं कराची के ईस्ट डीआईजी मुकुद्दास हैदर ने बताया है कि प्रारंभिक जांच में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं पाई गई है. पुलिस उनकी मौत के मामले की जांच कर रही है. जियो टीवी के मुताबिक पुलिस ने कराची के खुदादद कॉलोनी में स्थित उनके घर की भी तलाशी ली और जांच की है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी चेक करेगी. आमिर लियाकत की मौत की खबर के बाद पाकिस्तान नेशनल असेंबली के स्पीकर राजा परवेज अशरफ ने सदन को शुक्रवार शाम पांच बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है.

Sponsored

देश छोड़कर जाना चाहते थे आमिर

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि आमिर लियाकत की ओर से कहा जा रहा कि वह जल्द ही पाकिस्तान छोड़कर कहीं और जाने वाले हैं. उनकी तीसरी पत्नी दानिया ने शादी के कुछ ही दिन बाद उन्हें छोड़ने की बात कही थी. दानिया ने आमिर पर ड्रग्स का लती होने का आरोप लगाया था. पाकिस्तान की एक मीडिया आउटलेट के एडिटर हमजा अजहर सलाम ने ट्वीट के जरिये कहा है कि उन्होंने आमिर लियाकत से बात की थी. इस दौरान उनसे आमिर ने देश छोड़कर जाने की बात की थी. लेकिन उन्होंने उस जगह का नाम नहीं बताया था जहां वह जाने वाले थे.

Sponsored

Comment here