ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

परीक्षा में छात्र को मिला 100 में 555 नंबर, बिहार के मुंगेर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने कर दिया कारनामा

बिहार की इस यूनिवर्सिटी की बड़ी लापरवाही, ग्रेजुएशन की परीक्षा में स्टूडेंट को दिए 100 में 555 नंबर : बिहार के मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा सत्र 2018-21 स्नातक पार्ट-3 के बीए का रिजल्ट जारी किया गया है. लेकिन इसमें विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. विश्वविद्यालय द्वारा एक विद्यार्थी को स्नातक के तीनों पार्ट को मिलाकर कुल 800 की जगह 868 अंक दे दिया गया है. साथ ही, स्टूडेंट को पार्ट-3 के ऑनर्स विषय के पेपर-5 में कुल 100 अंक के बदले 555 अंक दिया गया है.

Sponsored

इतना ही नहीं, स्टूडेंट को कुल 108.5% अंक दिया गया. बताते चलें कि विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का रिजल्ट जिसके टीआर के वेबकॉपी को विश्वविद्यालय के ऑफिशियल वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है.

Sponsored

इस रिजल्ट में केकेएम कॉलेज, जमुई के इतिहास ऑनर्स के एक छात्र दिलीप कुमार साह (जिसका रौल नंबर 118040073) को उसके पार्ट-3 के पेपर-5 विषय में कुल 100 अंकों में 555 अंक दिया गया. इसके कारण ही उसका कुल प्राप्तांक भी 1,130 हो चुका है. सबसे आश्चर्य की बात है कि उसे कुल 108.5% प्राप्त हुए हैं.

Sponsored

बता दें कि कई तकनीकी कारणों और सही से रिजल्ट प्रकाशन को लेकर ही परीक्षा विभाग अपने दो बार रिजल्ट प्रकाशित करने के दावे की तिथि पर इसे प्रकाशित नहीं कर पाया था. विश्वविद्यालय द्वारा जो रिजल्ट जारी किया गया है, उसे चेकर, मेकर के अतिरिक्त परीक्षा नियंत्रक से लेकर कुलपति व प्रतिकुलपति द्वारा भी अनुमोदित किया गया है. वहीं, मामले में फोन पर परीक्षा नियंत्रक डॉ रामाशीष पूर्वे ने बताया कि गलती हुई है इसे ठीक कर लिया जाएगा. प्रतिकुलपति ने कहा कि अंतिम वर्ष होने के बाद इस प्रकार की गलती होना चिंताजनक है. इस मामले में परीक्षा नियंत्रक से पूछा जाएगा.

Sponsored

Comment here