ADMINISTRATIONBIHARNationalPolitics

पटना से सीतामढ़ी तक आयकर का छापा, 2.5 करोड़ के घर में रहते हैं ​बिहार के घूसखोर बीडीओ संजीत

PATNA-बीडीओ के यहां छापे…करोड़ों की संपत्ति, घर से 40 गोलियां मिलीं, पटना के गोपालपुर में बीडीओ का भव्य मकान, संजीत कुमार, 2.5 करोड़ का घर, महज नौ साल की नौकरी में बनाई अकूत संपत्ति, क्या-क्या मिला : आर्थिक अपराध इकाई ने मंगलवार को बाजपट्टी (सीतामढ़ी) के प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीत कुमार के ठिकानों पर छापेमारी कर करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा किया है। महज नौ साल की नौकरी में ही संजीत कुमार ने अकूत संपत्ति अर्जित की है। ईओयू के अनुसार संजीत कुमार ने अपने पद का भ्रष्ट दुरुपयोग करते हुए आय के ज्ञात स्रोत से काफी अधिक संपत्ति अर्जित की है। संजीत कुमार मधुबनी के रहिका प्रखंड और बेगूसराय के गढ़पुरा प्रखंड में पदस्थापित रहे हैं।

Sponsored

ईओयू के अनुसार इनकी कुल चल संपत्ति करीब 1543368 रुपए की पाई गई है। ईओयू ने धनरूआ के ननौरी गांव में पैतृक आवास की तलाशी के दौरान बीडीओ के भाई सुजीत कुमार के कमरे से 315 बोर की 40 गोलियां बरामद की। इस संबंध में धनरुआ थाना में सुजीत कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ईओयू के अनुसार वेतन एवं अन्य ज्ञात स्रोतों से संजीत कुमार का कुल आय 84 लाख होना पाया गया है। इनके पास आय से 96 प्रतिशत अधिक संपत्ति पाई गई है।

Sponsored

{पत्नी आरती के नाम पटना के गोपालपुर थाना क्षेत्र में अब्दुल्लाचक बैरिया में तीन मंजिला मकान, धनरुआ में 2 कट्ठा 15 धुर जमीन तथा 10 कट्ठा कृषि भूखण्ड जमीन {कई बैंक खातों के पासबुक, एलआईसी की 6 पॉलिसियों से संबंधित दस्तावेज, एसबीआई और आदित्य बिड़ला से संबंधित जीवन बीमा के दस्तावेज। {619746 रुपए के जेवर खरीद से संबंधित रसीद, 85 हजार कैश, 1.5 लाख मूल्य के जेवर और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद।

Sponsored

Comment here