AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

पटना से कोईलवर के बीच बनेगा ​6 लेन ‘एक्सप्रेस वे’ रोड, JP सेतु के बगल में गंगा पर बनेगा 1 और पुल

पटना से कोईलवर तक तेज रफ्तार से गाड़ियां दौड़ेंगी। गुरुवार को हाईवे निर्माण का निरीक्षण करने के दौरान डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि दानापुर से बिहटा तक एलिवेटेड सड़क का निर्माण होगा। वहीं, बिहटा से कोईलवर तक सिक्स लेन सड़क बनाने का प्रस्ताव है। इसके लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू है। इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया गया है।

Sponsored

जमीन अधिग्रहण कर एनएचएआई को सौंपी जाएगी। दानापुर से बिहटा तक जाने वाली एलिवेटेड सड़क के एलाइमेंट में कुछ बदलाव हुआ है। कारण, बिहटा एयरपोर्ट पर जाने के लिए सीधी कनेक्टीविटी देनी है। इसका निरीक्षण करने के बाद डीएम ने तत्काल समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया है ताकि जमीन अधिग्रहण होने के बाद किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

Sponsored

सड़क को सीधा करने के लिए अतिरिक्त जमीन चाहिए, किसानों को मुआवजे में नहीं होगी परेशानी : सड़क निर्माण के लिए जमीन देने वाले किसानों को मुआवजा लेने में परेशानी नहीं होगी। कारण, प्रशासन के द्वारा स्थानीय स्तर पर कैंप लगाकर बैंक अकाउंट से किसानों को मुआवजा भुगतान किया जाएगा।

Sponsored

दानापुर से बिहटा तक बनने वाली एलिवेटेड सड़क को सिकंदरपुर स्थित ईएसआईसी अस्पताल तक बढ़ाने का प्रस्ताव है ताकि पटना-मनेर की ओर से औरंगाबाद की ओर जाने वाला हाईवे एलिवेटेड के नीचे से पार हो सके। इससे बिहटा गोलंबर पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। दानापुर से कोईलवर के बीच 90 डिग्री के एंगल वाले स्थान पर सड़क को सीधा करने के लिए अतिरिक्त जमीन का अधिग्रहण करना है। इसका निर्णय प्रशासन के स्तर पर होगा। एनएचएआई के अधिकारियों ने प्रशासन से अधिचायना की है।

Sponsored

 

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here