AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

पटना में बन रहा देश का सबसे बड़ा हॉस्पिटल, मंगल पांडेय ने PM मोदी से भेंट कर सौंपा अस्पताल का मॉडल

दिल्ली में पीएम मोदी से मिले स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, भेंट की नये बन रहे पीएमसीएच की आकृति : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में उनसे मिलकर बिहार में लगातार हो रही बड़ी संख्या में कोरोना जांच और टीकाकरण की विस्तृत जानकारी दी.

Sponsored
खास कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में टीका वाली नाव के द्वारा किये जा रहे टीकाकरण के संबंध में बताया गया. साथ ही प्रधानमंत्री का इमरजेंसी कोविड रिसपोंस पैकेज-2 के तहत केंद्र से मिलने वाले सहयोग के लिए पांडेय ने आभार भी व्यक्त किया. मंत्री पांडेय ने बताया कि प्रधानमंत्री ने बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत करने एवं कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए राज्य सरकार को हर स्तर पर तैयारी करने की बात कही.

मंत्री पांडेय ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री को बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत और बेहतर बनाने के उद्देश्य से किये जा रहे राज्य सरकार के प्रयासों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया. इसके अलावे कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर आधारभूत संरचनाओं का विस्तार के अलावे डॉक्टर्स, नर्स एवं पैरा मेडिकल स्टाफ की हो रही नियुक्ति के संबंध में भी जानकारी दी गई.

Sponsored

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री को दुनिया का दूसरा और देश के सबसे बड़े बन रहे 5 हजार 462 बेड के अस्पताल पीएमसीएच की आकृति भेंट की. प्रधानमंत्री ने इस कार्य के लिए प्रसन्नता व्यक्त करते हुए राज्य सरकार की प्रशंसा भी की. पांडेय ने बताया कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में बनाये जा रहे लगभग 16 सौ नये अस्पताल के भवनों (स्वास्थ्य उपकेंद्र, अतिरिक्त प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) के निर्माण की जानकारी भी प्रधानमंत्री को दी गई.

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here